रियल लाइफ में सगे भाई ये क्रिकेट खिलाड़ी, कर चुके है अपने देश का प्रतिनिधित्व

0

Brothers Pair In Cricket: भारत में क्रिकेट के प्रति लोगों में जबरदस्त दीवानगी है। ये खेल बचपन में ही हम अपने भाइयों और दोस्तों के साथ खेलना शुरू कर देते हैं। ऐसे में जब खेल ही जूनून बन जाता है तो इसी खेल से लोग अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने आपको साबित करते हैं। क्रिकेट में भी ऐसी कई भाइयों की जोड़ी हैं जिन्होंने बचपन में ये खेल सीखा एक साथ, मैदानों में खेला एक साथ और आज अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में भी खेल रहे हैं। आज हम आपको क्रिकेट के ऐसे ही कुछ सुपरहिट भाइयों की जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

और पढ़े: खूबसूरती में किसी एक्ट्रेस से कम नही है, नवजोत सिंह सिद्धू की बेटी, वायरल हो रही है तस्वीरें

1. इरफ़ान पठान – युसूफ पठान

Brothers Pair In Cricket

क्रिकेट में पठान ब्रदर्स के नाम से मशहूर ‘इरफ़ान पठान’ और ‘युसूफ पठान’ दोनों ही भारत के लिए खेल चुके हैं। बता दें की दोनों ही भाइयों के नाम कई रिकार्ड्स है जिन्हे आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है। (Brothers Pair In Cricket)

2. मोर्ने मोर्केल – एल्बी मोर्कल

Brothers Pair In Cricket

दक्षिण अफ्रीकी टीम के तेज गेंदबाज ‘मोर्ने मोर्केल’ और ‘एल्बी मोर्कल’ असल में सगे भाई हैं। बता दें की दोनों ही भाइयों ने अपनी शानदार गेंदबाजी से कई बार दक्षिण अफ्रीका को मैच में जीत दिलाई है।

3. ड्वेन ब्रावो – डैरेन ब्रावो

Brothers Pair In Cricket

वेस्ट इंडीज टीम के पूर्व कप्तान ‘ड्वेन ब्रावो’ दुनिया के सबसे बेहतरीन आलराउंडर खिलाडियों में से एक हैं। आपको बता दें की ड्वेन ब्रावो के भाई ‘डैरेन ब्रावो’ भी आलराउंडर खिलाडी है और वे वेस्ट इंडीज की अंतर्राष्ट्रीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। (Brothers Pair In Cricket)

4. माइक हस्सी – डेविड हस्सी

Brothers Pair In Cricket

ऑस्ट्रेलिया के जब भी अच्छे खिलाडियों की बात की जाती है तो इसमें ‘माइक हस्सी’ का नाम भी निकल के सामने आता है। अपनी बल्लेबाजी से माइक कई बार करिश्मे दिखा चुके हैं। वहीं बात करें अगर माइक के भाई ‘डेविड हस्सी’ की तो वे भी अपने खेल से कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। (Brothers Pair In Cricket)

और पढ़े: इंडिया ने जीता था पहला T20 वर्ल्ड कप, देखें T20 वर्ल्ड जीतने वाली सभी टीमों की लिस्ट

5. हार्दिक पंड्या – कुणाल पंड्या

Brothers Pair In Cricket

वर्तमान में भारतीय टीम के सबसे महत्वपूर्ण आलराउंडर्स में से एक ‘हार्दिक पंड्या’ तो आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। वे अपने शानदार खेल से अक्सर खबरों में बने रहते हैं। लेकिन आपको बता दें की हार्दिक के भाई ‘कुणाल पंड्या’ भी क्रिकेट में किसी से कम नहीं है। दोनों ही भाई आईपीएल में टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। (Brothers Pair In Cricket)

तो आपको इनमे से कोन से भाइयों की जोड़ी सबसे अच्छी लगती है नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसे ही खबरें पड़ते रहने के लिए हमें  फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.