साउथ अफ्रीका में होंगे अनूठे क्रिकेट मैच, 8 खिलाड़ियों की होगी टीम, आठवां बल्लेबाज करेगा बैटिंग

0

दक्षिण अफ्रीका में अनूठा थ्री-टीम क्रिकेट (3टीसी) मैच 18 जुलाई को ‘नेल्सन मंडेला अंतरराष्ट्रीय दिवस’ के दिन खेला जाएगा जिसमें तीन टीमें हिस्सा लेंगी। 36 ओवर के मैच में तीन टीमों की कप्तानी एबी डिविलयर्स, क्विंटन डी कॉक और कैगिसो रबादा करेंगे।

इस मैच से चैरिटी के लिए धन जुटाया जायेगा। यह मैच जोहानसबर्ग के सेंचुरियन में सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। पहले यह मैच 27 जून को खेले जाना वाला था लेकिन कोरोना के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था क्योंकि सरकार ने ट्रेनिंग और मैच के दिन के प्रोटोकॉल के लिए आवश्यक मंजूरी नहीं दी थी। यह मैच नए प्रारूप में खेला जाएगा जिसमें आठ-आठ खिलाड़ियों की तीन अलग-अलग टीमें 36 ओवर के एक ही मैच में हिस्सा लेंगी और इसे ‘थ्री टीसी’ का नाम दिया गया है। मैच में तीन टीमों की कप्तानी एबी डिविलयर्स, क्विंटन डी कॉक और कैगिसो रबादा करेंगे। हर टीम में आठ-आठ खिलाड़ी होंगे।

साउथ अफ्रीका

हर टीम 12 ओवर ( छह-छह प्रति पारी) खेलेगी और दोनों टीमों का सामना करेगी। सातवां विकेट गिरने के बाद आठवां बल्लेबाज बल्लेबाजी कर सकता है लेकिन वह दो रन, चौके या छक्के से ही रन बटोर सकता है। जिस टीम का अंत में सबसे ज्यादा स्कोर होगा वह विजेता रहेगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.