logo
टी20 वर्ल्ड कप: हमें विश्वास है हम भारत को हरा देंगे- बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भरोसा जताया है कि उनकी टीम टी20 विश्व कप 2021 में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को हरा सकती है । आजम के मुताबिक हाल के वर्षों में यूएई में क्रिकेट खेलने का अनुभव उनके पक्ष को एक फायदा देता है।

 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भरोसा जताया है कि उनकी टीम टी20 विश्व कप 2021 में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत को हरा सकती है । आजम के मुताबिक हाल के वर्षों में यूएई में क्रिकेट खेलने का अनुभव उनके पक्ष को एक फायदा देता है।

पाकिस्तान 24 अक्टूबर को दुबई में होने वाले ICC इवेंट के मार्की क्लैश में भारत से भिड़कर अपने T20 विश्व कप 2021 अभियान की शुरुआत करेगा। पाकिस्तान को विश्व कप मैच में भारत को हराना बाकी है, चाहे वह टी20ई हो या 50 ओवर।

आजम ने हालांकि जोर देकर कहा कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ मेगा मुकाबला जीतने के लिए बेहतर स्थिति में है क्योंकि वे परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं। ICC ने आजम के हवाले से कहा: "हम प्रत्येक खेल के दबाव और उच्च तीव्रता को जानते हैं, विशेष रूप से पहले वाले। उम्मीद है कि हम मैच जीत सकते हैं और गति को आगे बढ़ा सकते हैं। हम पिछले 3-4 वर्षों से यूएई में क्रिकेट खेल रहे हैं और हम जानते हैं परिस्थितियां वास्तव में अच्छी हैं। हम जानते हैं कि विकेट कैसे व्यवहार करेगा और बल्लेबाजों को समायोजन करना होगा। जिस दिन बेहतर क्रिकेट खेलता है, वह मैच जीतता है। अगर आप मुझसे पूछें, तो हम जीतेंगे। "

2016 की शुरुआत से, पाकिस्तान ने दुबई क्रिकेट स्टेडियम में छह T20I खेले हैं और किसी भी खेल में हार का स्वाद नहीं चखा है।

पाकिस्तान के कप्तान, जो आईसीसी आयोजन में टीम के प्रमुख बल्लेबाज भी होंगे, ने कहा कि टीम टी 20 विश्व कप में बहुत आत्मविश्वास और आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रही है। आजम ने कहा: "एक टीम के रूप में, हमारा आत्मविश्वास और मनोबल वास्तव में ऊंचा है। हम अतीत के बारे में नहीं बल्कि भविष्य के बारे में सोच रहे हैं। हम इसके लिए तैयारी कर रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि हम अच्छी तरह से तैयार हैं और उस दिन अच्छा क्रिकेट खेलेंगे।"

26 वर्षीय अपने पहले टी20 विश्व कप में खेलेंगे। टी 20 प्रारूप में कप्तान के रूप में उनका प्रभावशाली रिकॉर्ड है, उन्होंने 28 में से 15 मैच जीते हैं जिनकी उन्होंने कप्तानी की है। आजम ने आगे कहा:

"मैं एक कप्तान के रूप में टी 20 विश्व कप में जाने के लिए बहुत खुश और गर्व महसूस कर रहा हूं।" सुपर 12 राउंड के ग्रुप 2 में पाकिस्तान को भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ रखा गया है।

"हमें सीनियर खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीखना है" - पाकिस्तान कप्तान

पाकिस्तान के पास कई युवाओं के अलावा शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज और पूर्व कप्तान सरफराज अहमद जैसे अनुभवी खिलाड़ी भी हैं।

आजम के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम में युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है। आजम ने समझाया:

"सभी खिलाड़ियों ने अच्छे घरेलू प्रदर्शन के बाद टीम में प्रवेश किया है। हमें टीम के वरिष्ठ खिलाड़ियों से बहुत कुछ सीखना है क्योंकि उनके पास इतना अनुभव है, वे पहले विश्व कप और लीग खेल चुके हैं। हमारे में 7-8 खिलाड़ी टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी भी खेली है जिससे पहले अलग आत्मविश्वास आता है।"

पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप का दूसरा संस्करण जीता, जो 2009 में इंग्लैंड में आयोजित किया गया था।