logo
2023 क्रिकेट विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, लिस्ट में 1 भारतीय

ICC के हर आयोजन में कम से कम कुछ खिलाड़ी खेल से संन्यास लेते हुए दिखाई देंगे। सिर्फ टीम प्रबंधन ही नहीं, यहां तक ​​कि क्रिकेटर भी अपने करियर की योजना आईसीसी आयोजनों के आसपास बनाते हैं।

 

ICC के हर आयोजन में कम से कम कुछ खिलाड़ी खेल से संन्यास लेते हुए दिखाई देंगे। सिर्फ टीम प्रबंधन ही नहीं, यहां तक ​​कि क्रिकेटर भी अपने करियर की योजना आईसीसी आयोजनों के आसपास बनाते हैं। यह आयोजन आम तौर पर आईसीसी ट्रॉफी जीतने का उनका आखिरी मौका होगा, और चाहे वे जीतें या हारें, वे युवाओं के लिए रास्ता बनाते हैं। इस लेख में, हम उन पांच खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं जो 2023 क्रिकेट विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं।

2023 क्रिकेट विश्व कप, जो भारत में होगा, आखिरी बार भी हो सकता है कि हम कुछ क्रिकेटरों को अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में देखेंगे। हम इस लेख में ऐसे ही पांच खिलाड़ियों पर एक नजर डालते हैं।

1) शिखर धवन

शिखर धवन 2023 में होने वाले आयोजन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से भी संन्यास ले सकते हैं। धवन ने आईसीसी आयोजनों में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, और अगर उन्हें इस आयोजन का हिस्सा बनने का मौका मिलता है, तो उन्हें अपने करियर का शानदार अंत करने की खुजली होगी। . हालाँकि, जब तक धवन अगले दो वर्षों में केएल राहुल और पृथ्वी शॉ की पसंद के साथ शानदार फॉर्म में नहीं रहते, तब तक धवन के लिए देश के लिए खेलना मुश्किल हो सकता है। उन्होंने कहा, वह एक अनुभवी क्रिकेटर हैं और टीम इंडिया निश्चित रूप से इस पर विचार करेगी।

2) फाफ डु प्लेसिस

फाफ डु प्लेसिस पहले ही रेड-बॉल प्रारूप के लिए बोली लगा चुके हैं और वह 2023 में विश्व कप के बाद भी छोटे प्रारूपों के लिए ऐसा कर सकते हैं। फाफ का दक्षिण अफ्रीका के लिए भी अच्छा करियर रहा है और उनके पास समाप्त होने का एक अच्छा मौका होगा 2023 में एक ट्रॉफी के साथ एक उच्च पर। प्रतियोगिता तीव्र होगी लेकिन अगर प्रोटियाज अपनी नसों को पकड़ सकता है, तो कुछ भी संभव है।

3) मुशफिकुर रहीम

मुशफिकुर रहीम उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो 2023 क्रिकेट विश्व कप के बाद संन्यास ले सकते हैं। हालाँकि, उम्र के हिसाब से, रहीम कुछ और वर्षों के लिए जोर दे सकता है, लेकिन उसके ऐसा करने की संभावना नहीं है, क्योंकि जो कोई भी उसकी जगह लेता है, उसके पास ICC इवेंट में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए स्टंप्स के पीछे कुछ वर्षों का अनुभव होना चाहिए। 2007 विश्व कप में ध्यान आकर्षित करने के बाद, रहीम पिछले कुछ वर्षों में बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहा है। 2023 में उनके पास बांग्लादेश को नॉकआउट चरण में ले जाने का भी अच्छा मौका होगा।

4) मोहम्मद नबी

मोहम्मद नबी पहले ही सीमित ओवरों के प्रारूप में अपने करियर को लंबा करने के लिए टेस्ट क्रिकेट छोड़ चुके हैं। अपने देश के लिए एक किंवदंती, 2023 विश्व कप आईसीसी आयोजन में कुछ यादगार करने का उनका आखिरी मौका हो सकता है। इसके अलावा, टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाएगा और उस समय, अफगानिस्तान क्रिकेट अधिक विकसित होगा। इसलिए, राष्ट्र कुछ उथल-पुथल पैदा करने की स्थिति में होगा। नबी तब उच्च पद पर सेवानिवृत्त हो सकते हैं और कर्मचारियों में एक भूमिका निभा सकते हैं, जिसकी इस समय बहुत संभावना है।

5) सिकंदर रजा

सिकंदर रजा पाकिस्तान में जन्मे क्रिकेटर हैं जो जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह हाल के वर्षों में देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। रजा ने बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया है। हालाँकि, वह 35 वर्ष का है और यदि जिम्बाब्वे इस आयोजन के लिए क्वालीफाई करता है तो वह 2023 विश्व कप के बाद खेल छोड़ सकता है।