Sunday, July 25, 2021
Homeक्रिकेटचीनी रॉकेट के गिरने से दहशत में आए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, मामले पर...

चीनी रॉकेट के गिरने से दहशत में आए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, मामले पर वॉर्नर ने दिया बयान

चीनी रॉकेट के मलबा के हिंद महासागर में गिरने के कारण हुई आवाज से मालदीव में क्वारंटीन में रह रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दहशत में आ गए। ऑस्ट्रेलिया करीब 37 सदस्य जिसमें क्रिकेटर, अधिकारी और कोच शामिल हैं वो मालदीव में क्वारंटीन में रह रहे हैं। इन लोगों में स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और पैट कमिंस शामिल हैं।

वार्नर ने कहा, “हमने सुबह साढ़े पांच बजे के करीब आवाज सुनी। विशेषज्ञों ने कहा कि जो आवाज हमने सुनी उसका रॉकेट से लेना-देना नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया टीम निर्धारित क्वारंटीन अविधि पूरा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी। चीन ने गत 29 अप्रैल को रॉकेट लांच किया था लेकिन समझा जाता है कि रॉकेट का कंट्रोल छूटने के कारण वो पृथ्वी के एटमोसफेयरमें दाखिल हो गया था।

चीन स्पेस इंजीनियरिंग अधिकारी ने कहा था कि मलबे का ज्यादातर हिस्सा वायुमंडल में जल जाएगा इसलिए इससे खास नुकसान नहीं होगा।

इससे पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना के कारण आईपीएल स्थगित होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई सदस्यों को मालदीव भेजा था क्योंकि भारत में कोरोना के मामलों को देखते हुए यहां से आने वाले यात्रियों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments