DC vs MI IPL 2019 मुंबई ने दिल्ली को 40 रन से हराया, हार्दिक पांड्या ने गेंद और बल्ले से किया कमाल

0

फिरोजशाह कोटला में आज दिल्ली और मुंबई के बीच इस सीजन का 34वां मुकाबला खेला गया. जिसमें मुंबई ने दिल्ली को उसी के घर में 40 रनों से हरा दिया है. इस सीजन में यह दिल्ली की चौथी हार है. जबकि मुंबई की यह 6वीं जीत है.

आज के इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. इस मैच में मुंबई के लिए ओपनर क्विंटन डीकॉक और रोहित शर्मा ने बेहद आक्रामक शुरुआत दी. रोहित ने 30 रन जबकि डीकॉक ने 35 रन बनाए.

इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 26 रन और क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 37 रन बनाए. लेकिन मुंबई की पारी के अंत में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 15 गेंदों पर ताबड़तोड़ अंदाज में 32 रन ठोंक दिए. जिससे मुंबई का स्कोर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 168 रन जा पहुंचा. इस तरह दिल्ली को जीतने के लिए 169 रनों का लक्ष्य मिला.

Qainton-dcock-vs-dc

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 129 रन ही बना सकी. जिसमें उनकी ओर से ओपनर शिखर धवन ने ताबड़तोड़ 35 रन बनाए. इसके अलावा अक्षर पटेल ने 26 रन जबकि पृथ्वी शॉ ने 20 रन बनाए. इस तरह दिल्ली की टीम ने यह मैच 40 रनों से गवा दिया है.

Shikhar-dhawan

आज मुंबई की ओर से राहुल चाहर ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए. जबकि जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट और हार्दिक पांड्या, मलिंगा और क्रुणाल पांड्या ने 1-1 विकेट लिए.

टूटे कई रिकॉर्ड

अमित मिश्रा ने आज आईपीएल में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए. उन्होंने दिल्ली के कुल 90 विकेट, डेक्कन चार्जेर्स के लिए 32 विकेट और 28 विकेट सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से लिए .

Amit-mishra

मलिंगा ने आज दिल्ली के खिलाफ 1 विकेट लेकर हरभजन सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. अब मलिंगा के नाम दिल्ली के खिलाफ कुल 22 विकेट दर्ज हो चुके हैं. जबकि इससे पहले भज्जी ने 21 विकेट लिए थे.

रोहित शर्मा ने आज 30 रनों की पारी खेलकर टी-20 में अपने 8000 रन पूरे कर लिए. वो ऐसा करने वाले तीसरे भारतीय जबकि दुनिया के 8वें बल्लेबाज बन गए हैं.

मैन ऑफ द मैच

हार्दिक पांड्या उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया, हार्दिक ने 15 गेंदों पर ताबड़तोड़ अंदाज में 32 रन बनाए वही गेंद से हार्दिक ने 2 ओवर में 17 रन देकर एक विकेट भी  लिया।

अंकतालिका में जबरदस्त उलटफेर

मुंबई की दिल्ली पर 40 रनों से इस जीत के बाद मुंबई पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुँच गई है. इस सीजन में यह मुंबई की 6वीं जीत है. जबकि दिल्ली की चौथी हार है. इस हार के साथ दिल्ली की टीम तीसरे स्थान पर खिसक गई है.

दोनों टीमें इस प्रकार थी

Delhi Capitals (Playing XI)

Prithvi Shaw, Shikhar Dhawan, Colin Munro, Shreyas Iyer (c), Rishabh Pant (wk), Axar Patel, Chris Morris, Keemo Paul, Kagiso Rabada, Amit Mishra, Ishant Sharma

Mumbai Indians (Playing XI)

Rohit Sharma (c), Quinton de Kock (wk), Suryakumar Yadav, Krunal Pandya, Kieron Pollard, Hardik Pandya, Jayant Yadav, Rahul Chahar, Ben Cutting, Lasith Malinga, Jasprit Bumrah

Leave A Reply

Your email address will not be published.