DC vs RCB IPL 2019 बैंगलोर को हराकर प्लेऑफ में पहुंची दिल्ली, शिखर धवन ने खेली आतिशी पारी

0

फिरोजशाह कोटला मैदान में आज दिल्ली कैपिटल्स और बैंगलोर के बीच इस सीजन का 46वां मुकाबला खेला गया. जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 16 रनों से हरा दिया है.

आरसीबी पर 16 रन से जीत दर्ज करने के साथ दिल्ली इस सीजन के प्लेऑफ में पहुँच गई है. दिल्ली ने प्लेऑफ में साल 2012 के बाद क्वालीफाई किया है. तो वहीं आरसीबी का इस टूर्नामेंट से सफर अब खत्म हो चुका है.

आज दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. दिल्ली ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए. जिसमे उनकी ओर से ओपनर शिखर धवन ने 50 रनों की पारी खेली. इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 52 रन बनाए. जिससे बैंगलोर को जीतने के लिए 188 रनों का लक्ष्य मिला.

Shreyas-Iyer

आज बैंगलोर के लिए यजुवेन्द्र चहल ने 2 विकेट और उमेश यादव, वाशिंगटन सुंदर और नवदीप सैनी ने 1ृ-1 विकेट लिया।

इस लक्ष्य के जवाब में आरसीबी पूरे 20 ओवर में 171 रन ही बना सकीं. इसमें उनकी तरफ से ओपनर पार्थिव पटेल ने सर्वाधिक 39 रन बनाए. जबकि अंत में मार्कस स्टोनिस ने नाबाद 32 रन भी बनाए. लेकिन आरसीबी को जीत नहीं दिला सकें. इस तरह आरसीबी ने यह मैच 16 रनों से गवा दिया और इस सीजन के आईपीएल से बाहर हो गया.

Parthiv-Patel_virat-kohli

आज दिल्ली के लिए अमित मिश्रा और कगिसो रबाडा सबसे सफल गेंदबाज रहे. दोनों ने आज सबसे अधिक 2-2 विकेट लिए. जबकि ईशांत शर्मा, शेरफेन रदरफोर्ड और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला.

मैन ऑफ द मैच

इस मैच में 50 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने के लिए ओपनर शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच चुना गया, शिखर ने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के मारे।

shikhar-dhawan

ऑरेंज कैप

इस मैच में 50 रनों की पारी खेलने के साथ शिखर धवन इस सीजन में ऑरेंज कैप की लिस्ट में 451 रनों के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं. इस तरह उन्होंने जॉनी बेयरस्टो, क्रिस गेल, केएल राहुल और एबी डीविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है।

पर्पल कैप

इस मैच में दिली के कगिसो रबाडा ने आज कुल 2 विकेट लिए. जिससे वो 25 विकेट के साथ शीर्ष स्थान पर लगातार बने हुए हैं. जबकि चहल ने भी आज 2 विकेट लिए और वो इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आ गए हैं.

Kagiso-rabada

DC की जीत से बदला पॉइंट टेबल का पूरा समीकरण

दिल्ली ने आज बैंगलोर को 16 रन से हराया. जिसके बाद दिल्ली इस सीजन के प्लेऑफ में पहुँचने वाली दूसरी टीम बन गई है. इस तरह दिल्ली के पास इस जीत के बाद अब 16 अंक हो गए हैं. इस जीत से दिल्ली का नेट रनरेट चेन्नई से काफी बेहतर हो गया है. जिसके बाद दिल्ली ने चेन्नई को अंकतालिका में पहले स्थान से हटाकर उसपर अपना कब्जा जमा लिया है.

IPL Points table

दोनों टीमें इस प्रकार थी

Delhi Capitals (Playing XI)

Prithvi Shaw, Shikhar Dhawan, Shreyas Iyer (c), Rishabh Pant (wk), Sherfane Rutherford, Colin Ingram, Axar Patel, Kagiso Rabada, Sandeep Lamichhane, Amit Mishra, Ishant Sharma

Royal Challengers Bangalore (Playing XI)

Parthiv Patel (wk), Virat Kohli (c), AB de Villiers, Marcus Stoinis, Heinrich Klaasen, Shivam Dube, Gurkeerat Singh Mann, Washington Sundar, Navdeep Saini, Umesh Yadav, Yuzvendra Chahal

Leave A Reply

Your email address will not be published.