Sunday, July 25, 2021
HomeआईपीएलIPL 2022 की मेगा नीलामी में इन 5 पूर्व खिलाड़ियों को फिर...

IPL 2022 की मेगा नीलामी में इन 5 पूर्व खिलाड़ियों को फिर से साइन करना चाहेगी दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स इस समय आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है. अपने कप्तान श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति के बावजूद, टीम ने आईपीएल 2021 में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया. हालाँकि, आगामी सीजन से पहले मेगा-नीलामी होने की संभावना के साथ, डीसी को कुछ क्रिकेटरों को रिलीज करना पड़ सकता है. इस लेख में, हम पांच पूर्व खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करते हैं जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में फिर से साइन करना चाहिए.

1) ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल उन पूर्व खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में टारगेट बनाना चाहिए. अगर फ्रेंचाइजी आईपीएल 2022 से पहले ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ को रिटेन करती है तो एक अनुभवी मध्यक्रम बल्लेबाज की जरूरत होगी. आरसीबी के साथ आईपीएल में फॉर्म में लौटने के बाद मैक्सवेल वह खिलाड़ी हो सकते हैं. जैसा कि वह आरसीबी में कर रहे हैं, मैक्सवेल नंबर 4 पर खेल सकते हैं और पंत और अय्यर पर दबाव कम कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस युवा यूनिट को नेतृत्व का अनुभव भी देगी.

2) मोहम्मद शमी

दिल्ली कैपिटल्स नीलामी में निश्चित रूप से फिर से अवेश खान को निशाना बनाएगी या आईपीएल 2022 से पहले उन्हें रिटेन भी कर सकती है. इसके बावजूद, चूंकि अवेश अनुभवहीन हैं, इसलिए दिल्ली को एक अनुभवी घरेलू तेज गेंदबाज में निवेश करना होगा. हालांकि, वे ऐसा खिलाड़ी चाहेंगे जो फ्रेंचाइजी के लिए सभी चौदह मैच खेल सके. मोहम्मद शमी उस भूमिका के लिए फिट दिखते हैं. चूंकि बंगाल के तेज गेंदबाज को पंजाब किंग्स द्वारा रिटेन नहीं किया जा सकता है, वह नीलामी में उपलब्ध हो सकता है. दिल्ली को उन्हें साइन अप करने का प्रयास करना चाहिए ताकि उनके पास एक व्यवस्थित गेंदबाजी लाइन-अप हो सके.

3) क्रिस मॉरिस

क्रिस मॉरिस कभी दिल्ली कैपिटल्स यूनिट का अहम हिस्सा थे. हालांकि, चोटों और खराब फॉर्म के बाद खिलाड़ी को फ्रैंचाइजी द्वारा रिहा कर दिया गया. दक्षिण अफ्रीका को कैपिटल टीम में वापस लाने का यह एक अच्छा समय हो सकता है. कगिसो रबाडा को फ्रैंचाइज़ी द्वारा वापस लाए जाने की संभावना के साथ, मॉरिस उनके लिए एक अच्छे साथी होंगे. वह नंबर 7 के बाद बल्लेबाजी में भी सुधार करेगा या उसे पिंच-हिटर के रूप में भी नियुक्त किया जा सकता है.

4) डेविड वॉर्नर

आईपीएल 2022 के लिए शिखर धवन और पृथ्वी शॉ के शुरुआती कॉम्बिनेशन को बनाए रखना दिल्ली के लिए कठिन होगा. मेगा-नीलामी आने के साथ, खिलाड़ियों को काम पर रखने की प्रतियोगिता डीसी को दोनों प्रमुख भारतीय सलामी बल्लेबाजों को वापस पाने की अनुमति नहीं देगी. उस स्थिति में, फ्रैंचाइज़ी डेविड वार्नर को निशाना बना सकती है, एक खिलाड़ी जिसे सनराइजर्स रिलीज़ कर सकता है. नीलामी में अगर डीसी को वॉर्नर मिल जाता है तो यह एक बड़ा तख्तापलट होगा. उनका और पंत का साथ में बल्लेबाजी करना विपक्षी गेंदबाजों के लिए बुरे सपने जैसा होगा. वार्नर टीम को कप्तानी का अनुभव भी दिलाएंगे.

5) राहुल तेवतिया

राहुल तेवतिया एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें डीसी फिर से नियुक्त करने पर विचार कर सकते हैं. उनके जैसे खिलाड़ी मजबूत इलेवन बनाने में कप्तान की मदद करता हैं. ऑलराउंडर नंबर 7 पर खेल सकता है और निचले क्रम को आक्रामक रूप प्रदान कर सकता है. वह एक अच्छे गेंदबाज भी हैं जो स्पिन की मदद करने वाली पिचों पर मैच का रुख पलट सकते हैं. इसके अलावा, अमित मिश्रा के आईपीएल 2021 के बाद संन्यास की संभावना के साथ, तेवतिया एक अच्छा प्रतिस्थापन हो सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments