किसी फिल्म से कम नही है दिनेश कार्तिक की लव स्टोरी, प्रेग्नेंट पत्नी और दोस्त ने दिया था धोखा

0

Dinesh Karthik Love Story: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के सभी प्लेयर लोगों के बीच काफी फेमस हैं. फैंस अपने पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में सबकुछ जानने की इच्छा भी रखते हैं. खिलाड़ी जिस तरह का प्रर्दशन मैदान में करते हैं उससे इतना तो साबित हो जाता है कि, वह भी अपने फैंस से प्यार करते हैं और उन्हीं की वजह से वह कई बार हारकर भी जीत जाते हैं. वैसे कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिनकी पर्सनल लाइफ भी उतनी ही दिलचस्प रही है जितनी की प्रोफेशनल. फिलहाल हम बात करेंगे टीम इंडिया के बेहतरीन शानदार खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) की लव स्टोरी की. लवस्टोरी बताने से पहले हम आपको बता दें की आज इस टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी का बर्थडे भी है दिनेश कार्तिक का जन्म आज ही के दिन 2 जून 1985 को तमिलनाडू के Thiruchendur में हुआ था।

जब मिला शादी में धोखा

खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने अपनी पर्सनल लाइफ में बहुत से उतार-चढ़ाव देखे. एक समय ऐसा आया है जब वह पूरी तरह टूट गए. जिसका कारण उनकी पत्नी और दोस्त थे. जी हां, दिनेश को उनकी पहली लाइफ से ऐसा धोखा जिसे भूला पाना उनके लिए काफी मुश्किल बन गया. दिनेश की पहली शादी निकिता से हुई थी पर शादी के कुछ साल बाद ही पत्नी ने खिलाड़ी को धोखा देना शुरू कर दिया और इस तरह इनकी शादी तलाक पर जा पहुंची.

Dinesh Karthik Love Story

दोस्त और पत्नी ने मिलकर दिया धोखा

हैरानी वाली बात यह है कि, दिनेश कार्तिक को धोखा उनके दोस्त मुरली विजय और पत्नी निकिता ने मिलकर दिया. क्योंकि, दिनेश के पीठ पीछे निकिता और मुरली का प्यार पनपने लगा. दोनों के इस प्यार की खबर जब दिनेश को मिली तो वह टूट गए और उन्होंने तलाक का फैसला ले लिया. जब दिनेश ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिया तब वह दिनेश के बच्चे की मां बनने वाली थीं. इसके बावजूद उन्होंने पति के दोस्त संग अफेयर कर उसी से शादी कर ली.

खिलाड़ी की जिंदगी में प्यार ने दी दस्तक

पत्नी और दोस्त से मिले धोखे से खिलाड़ी काफी चुपचुप और बिखर गए थे. पर कहते हैं ना कि, बुराई के पीछे कोई न कोई अच्छाई जरूर होती है. शायद इसलिए कुछ समय बाद दिनेश की लाइफ में स्क्वैश प्लेयर दीपिका पल्लीकल ने एंट्री मारी और उनकी लाइफ को रंगों से भर दिया. (Dinesh Karthik Love Story)

Dinesh Kartik Love Story

दूसरी शादी में भी करनी पड़ी मेहनत

दिनेश कार्तिक की लव स्टोरी शुरू जरूर हो गई थी मगर दीपिका को शादी के लिए राजी करना और इंप्रेस करने में प्लेयर को काफी मेहनत करनी पड़ी. दोनों की पहली मुलाकात एक जिम में हुई जहां दोनों के फिटनेस ट्रेनर एक ही थे. मगर दोनों में बातचीत नहीं हुई क्योंकि, दीपिका को क्रिकेट खिलाड़ियों से सख्त नफरत थीं वहीं दिनेश उन्हें मन ही मन चाहने लगे थे. ऐसे में बात कैसे शुरू हो ये सबसे बड़ा सवाल था.

सीधा डिनर के लिए इनवाइट

जब दोनों ही तरफ से कोई हलचल नहीं हुई तो दिनेश ने दीपिका को मैसेज किया और सीधा डिनर पर बुला लिया. मगर दीपिका को लगता था कि, सारी प्रसिद्धि क्रिकेटर्स को ही मिलती है इस वजह से वह दिनेश को भी ज्यादा पसंद नहीं करती थीं. हां जानती जरूर थीं. लेकिन, मिलने के लिए राजी बिल्कुल नहीं थी और जब भी क्रिकेटर उन्हें मिलने के लिए कहते तो दीपिका अक्सर कहती कि, उनकी फ्लाइट है. (Dinesh Karthik Love Story)

फंस गया धर्म का पेंच

अपनी लवस्टोरी के बारे में खुद दीपिका ने एक इंटरव्यू में बताया कि, ‘मैं नहीं जानती थी कि दिनेश उसी जिम में जाते हैं जहां मैं जाती हूं और अचानक एक दिन जब मैं सुबह 6 बजे जिम पहुंची तो दिनेश भी वहीं थी और मुझे देखते ही उनका चेहरा खिल गया. वह मेरे पास आकर बोले आज तो कोई फ्लाइट नहीं है. इस पर मैंने भी सोचा कि, चलो एक बार डिनर पर जाकर इससे पीछा छुड़ा लेती हूं. पर मैंने तब कहा कि, मेरी फ्लाइट कल की है इसलिए सिर्फ सुबह 7 बजे तक का ही समय मेरे पास है. तो दिनेश बोले ठीक है तो कल मुलाकात करते हैं.इस मुलाकात के बाद हम लगातार दो बार मिले और दिनेश इतने बेसब्र हो चुके थे कि, उन्होंने प्रपोज कर दिया. मैं चुपचाप घर गई और माता-पिता से इस बारे में बात की. पर वह हैरान रह गए क्योंकि, दिनेश की पहली शादी टूट चुकी थी और वह हिंदू थे. जबकि हम क्रिश्चियन. फिर मेरी मां ने दिनेश से मुलाकात की और उन्हें वह पसंद आए तो हमारे 8 महीने तक रिलेशनशिप में रहने के बाद फाइनली सगाई की डेट फिक्स हुई और सगाई के पूरे 3 साल बाद शादी.’ (Dinesh Karthik Love Story)

क्रिश्चियन और हिंदू रीति-रिवाज से शादी

इस प्यारे से कपल की प्रेम कहानी शादी के मंडप पर 18 अगस्त 2015 को पहुंची. दोनों ने क्रिश्चियन और हिंदू रीति-रिवाज से शादी की. दिनेश अपनी दूसरी शादी से काफी खुश हैं और दीपिका भी दिनेश के साथ एक खूबसूरत जिंदगी जी रही हैं. दोनों अक्सर ही सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर करते हैं. वैसे इनकी लव-स्टोरी आपको कैसी लगी. कमेंट में जरूर बताएं.’

Leave A Reply

Your email address will not be published.