ENG vs WI 2nd Test- इंग्लिश क्रिकेटर ने तोड़ा नियम गेंद पर लगाई लार, नही मिली कोई सजा

0

कोरोना काल में चार महीने के ब्रेक के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज से क्रिकेट दोबारा शुरू हुआ है। लेकिन आईसीसी (ICC) ने इसके लिए कई नियम जारी किए हैं। इसके मुताबिक गेंद पर लार ना लगाना सबसे बड़ा फैसला था। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबली (Dominic Sibley) ने गेंद पर गलती से लार लगाकर आईसीसी के नियमों का उल्लंघन किया। इसी के साथ वह क्रिकेट की बहाली के बाद गेंद पर लार का इस्तेमाल करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। हालांकि सिबली को ने खुद इस बात को स्वीकार किया कि उन्होंने गलती से ऐसा किया है, जिसके बाद मैदान पर अंपायर ने गेंद को सैनिटाइज किया।

डोमिनिक सिबली

आपको बता दें यह पूरी घटना मैच के चौथे दिन के लंच से पहले यानी पहले सेशन में हुई। ये बात वेस्टइंडीज की पारी के 42वें ओवर की है । सिबली की इस गलती के बाद टीम के साथियों ने तुरंत इसकी जानकारी अंपायरों को दी। वहीं सिबली की इस गलती पर उन्हें कोई दंड नहीं दिया गया है। आईसीसी के नियम अनुसार टीम को पहले दो बार चेतावनी दी जाएगी, अगर वह फिर भी नियमों का उल्लंघन करता पाई जाती है तो उनके खाते से 5 रन काट लिए जाएंगे।

कोरोना काल में ब्रेक के बाद क्रिकेट शुरू होने से पहले गेंद पर लार ना इस्तेमाल करने के फैसले पर काफी चर्चा हुईं। बीसीसीआई की सीईसी के सदस्यों ने अनिल कुंबले की अगुवाई में इस फैसले को बदलने की सिफारिश भी की। लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर आईसीसी द्वारा लिया गया ये फैसला नहीं बदला गया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.