Eng Vs WI 2nd Test Day 2: स्टोक्स-सिबले का शतक, इंग्लैंड ने बनाया विशाल स्कोर, मैच में बने कई रिकॉर्ड्स

0

England VS West Indies Series 2020 2nd Test Match Day 2 Live Updates: स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और सलामी बल्लेबाज डॉमिनिक सिबले (Dominic Sibley) की शतकीय पारियों के दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी 469/9 के विशाल स्कोर पर खत्म की।

स्टोक्स ने इंग्लैंड टीम की ओर से सर्वाधिक 176 रनों की पारी खेली। इस पारी के दौरान स्टोक्स ने 17 चौकों और 2 छक्के लगाए। हालांकि कीमार रोच (Kemar Roach) की गेंद पर आउट होने की वजह से स्टोक्स दोहरा शतक नहीं बना सके और मेजबान टीम 500 का आंकड़ा छूने से चूक गई।

विंडीज टीम की ओर से रोस्टन चेज (Roston Chase) ने 172 रन देकर सर्वाधिक पांच विकेट लिए। जिसमें 120 रनों की पारी खेलने वाले सिबले का विकेट शामिल है। टेस्ट क्रिकेट में चेस का ये तीसरा पांच विकेट हॉल है। हालांकि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का ये तीसरा सबसे महंगा 5-विकेट हॉल साबित हुआ। 2004 के बाद इस मैच में पहली बार किसी विंडी स्पिनर ने इंग्लैंड की जमीन पर पांच विकेट हॉल दर्ज किया है।

rostan chase

खराब शुरुआत के बावजूद स्टोक्स और सिबले की शतकीय साझेदारी की मदद से इंग्लैंड टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में 469 रन का विशाल स्कोर बनाया। 81 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 260 रनों की शानदार साझेदारी बनाई।

लंच के बाद सिबले के आउट होने पर स्टोक्स ने जोस बटलर के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। बटलर ने भी 79 गेंदों पर 40 रन की अहम पारी खेली। पारी घोषित होने पर डॉमिनिक बेन 31 और स्टुअर्ट ब्रॉड 11 रन बनाकर नाबाद थे।

इग्‍लैंड ने आखिरी 14 ओवर बल्‍लेबाजी के लिए विंडीज को बुलाया. उनका यह प्‍लान सही साबित हुआ. 10वें ओवर में जोन कैम्‍पबेल 12 रन बनाकर सैम कर्रन की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हो गए. दिन का खेल खत्‍म होने तक विंडीज का स्‍कोर 32/1 है. वो अब भी इंग्‍लैड के स्‍कोर से 437 रन पीछे हैं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.