भारत में होने वाले अंडर-17 महिला विश्व कप के लिए फीफा ने जारी किया नया शेड्यूल

0

फीफा ने अंडर -17 महिला विश्व कप का अद्यतन मैच शेड्यूल जारी किया है जो भारत में 17 फरवरी- 7 मार्च, 2021 से आयोजित होने वाला है। टूर्नामेंट में सोलह टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें 32 मैच शामिल हैं। अहमदाबाद, भुवनेश्वर, नवी मुंबई, गुवाहाटी और कोलकाता को उन पांच शहरों के रूप में चुना गया है जिनमें खेल होंगे।

उद्घाटन के दिन चार मुकाबले खेले जाएंगे, जिसमें गुवाहाटी और भुवनेश्वर प्रत्येक युगल की मेजबानी करेंगे। तीसरे स्थान के मैच के साथ फाइनल 7 मार्च को नवी मुंबई में होना है। मैचों को बहुत आनुपातिक रूप से स्थान दिया गया है। टूर्नामेंट में नौ बाकी दिन हैं जो 19 दिनों तक चलेगा। समूह चरणों के दौरान, आठ मैचों के बाद एक आराम का दिन होता है जो दो दिनों में आयोजित किया जाएगा।

क्वार्टर फाइनल 27-28 फरवरी को होगा, क्योंकि दोनों दिन दो मैच खेले जाएंगे। 25-26 फरवरी और 1-2 मार्च को भुवनेश्वर, कोलकाता, अहमदाबाद और नवी मुंबई में कोई मैच आयोजित नहीं किया जाता है। इसके बाद, सेमीफाइनल 3 मार्च को भुवनेश्वर और नवी मुंबई में होने वाले हैं।

अंडर -17 महिला विश्व कप

आखिरकार, 7 मार्च को अंतिम दिन उन टीमों को निर्धारित करेगा जो टूर्नामेंट में पहले तीन स्थान लेंगे। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, ये दोनों खेल नवी मुंबई में आयोजित किए जाएंगे। भुवनेश्वर आठ मैचों की मेजबानी करेगा, जो सूची में सभी शहरों के बीच आवंटित सबसे अधिक टैली है। नवी मुंबई में केवल चार मैचों की मेजबानी होगी, लेकिन उनमें से सभी नॉकआउट हैं।

प्रारंभ में, फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप 2-21 नवंबर, 2020 से आयोजित किया जाना था। हालांकि, चल रहे कोरोनोवायरस महामारी ने कुछ मुद्दे बनाए और इसलिए मूल कार्यक्रम के अनुसार टूर्नामेंट नहीं खेला जा सका।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.