Sunday, July 25, 2021
Homeक्रिकेटप्रतिभा पहचानने में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से कही बेहतर, पूर्व कप्तान ग्रेग...

प्रतिभा पहचानने में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से कही बेहतर, पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल ने दिया बयान

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल का कहना है कि प्रतिभा को पहचानने में भारत ऑस्ट्रेलिया से बेहतर है। चैपल ने कहा कि भारत और इंग्लैंड दोनों ही युवा टेलेंट को आगे बढ़ाने के मामले में ऑस्ट्रेलिया से आगे है।

चैपल ने कहा, “भारत ने इसमें तेजी लाई है ऐसा इसलिए है क्योंकि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के चीफ राहुल द्रविड़ ने अपना दिमाग लगाया और युवा टेलेंट को चुना।” उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया प्रतिभा को पहचानने की अपनी स्थिति को गंवा चुका है और इंग्लैंड तथा भारत हमसे इस मामले में आगे निकल चुके हैं।

72 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “इतिहास को देखें तो हम युवा खिलाड़ियों को विकसित करने के मामले में बेस्ट थे लेकिन पिछले कुछ वर्षो में इसमें बदलाव आया है।” चैपल ने कहा, “मैंने देखा है कि कई युवा खिलाड़ी जिनके पास क्षमता है उन्हें मौका नहीं मिल रहा है। यह स्वीकार्य नहीं किया जा सकता। हम एक खिलाड़ी को भी नहीं खो सकते।

पूर्व कप्तान चाहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया का प्रीमियर घरेलू प्रतियोगिता शेफील्ड शील्ड को अगस्त या सितंबर में जल्द शुरू किया और इसे हर साल बिग बैश लीग से पहले कराया जाना चाहिए। बिग बैश के बाद ऑस्ट्रेलिया ए मैचों के लिए रिजर्व रखना चाहिए।

चैपल ने कहा, “हमारे पास फुल टाइम क्रिकेटर्स हैं लेकिन हम लगातार क्रिकेट सीजन क्यों नहीं रख पा रहे हैं। हमें इन खिलाड़ियों को साल में 10 महीने तक खेलाना चाहिए। मेरा मानना है कि शेफील्ड शील्ड के लिए फुल ब्लॉक रखना चाहिए जिससे खिलाड़ी लाल गेंद के क्रिकेट को ज्यादा से ज्यादा खेलें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments