Thursday, July 29, 2021
Homeऑफ द फील्डमनोज तिवारी की चमकी किस्मत, ममता बनर्जी सरकार में बने इस विभाग...

मनोज तिवारी की चमकी किस्मत, ममता बनर्जी सरकार में बने इस विभाग के मंत्री

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) का बड़े ही शानदार तरीके से राजनीति की पिच पर आगमन हुआ है। टीएमसी (TMC) के टिकट पर बंगाल विधानसभा चुनाव (Bengal Assembly Election) में एकतरफा जीत मिलने के बाद अब ममता बनर्जी सरकार में उन्हें बड़ा ओहदा मिला है।

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चुनाव जीतने के बाद अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया और 43 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई। इस लिस्ट में क्रिकेटर मनोज तिवारी का नाम भी शामिल था। मनोज तिवारी को ममता सरकार में खेल और युवा राज्य मंत्री का प्रभार दिया गया है। मनोज तिवारी ने ग्रेटर कोलकाता क्षेत्र की शिबपुर सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी को 32 हजार से ज्यादा वोटों से करारी शिकस्त दी थी।

बता दें कि मनोज तिवारी ने टीम इंडिया के लिए 12 वनडे और 3 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में शिरकत की थी। डोमेस्टिक क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले मनोज तिवारी ने वनडे मैचों में 26.09 की औसत से महज 287 रन बनाए हैं। मनोज तिवारी के नाम वनडे क्रिकेट में एक शतक भी दर्ज है।

वहीं अगर मनोज तिवारी के आईपीएल करियर की बात करें तो यहां पर उन्होंने अपना लोहा मनवाया है और कई बार बल्ले और गेंद से टीम को जीत दिलवाने में अहम योगदान दिया है। मनोज ने ने 98 आईपीएल मैचों में 28.72 की औसत से 1,695 रन बनाए हैं। जिन्में 7 अर्धशतक शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments