ज्ञानेंद्रो निंगोबम बने हॉकी इंडिया के नए कार्यकारी अध्यक्ष

0

ज्ञानेंद्रो निंगोबम को शुक्रवार को आयोजित एक कार्यकारी बोर्ड की बैठक में हॉकी इंडिया के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नामित किया गया था। मोहम्मद मुश्ताक अहमद के इस्तीफे के बाद ज्ञानेंद्रो को अध्यक्ष बनाया गया है। मुश्ताक अहमद ने 07 जुलाई को परिवार की प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए पद छोड़ दिया था।

हॉकी इंडिया ने एक बयान में कहा, “हॉकी इंडिया एमर्जेंट एग्जीक्यूटिव बोर्ड की बैठक में आज बुलाई गई जहाँ मोहम्मद मुश्ताक अहमद का इस्तीफा स्वीकार किया गया, हॉकी इंडिया संविधान के नियम और विनियमों के तहत हॉकी इंडिया के कार्यकारी बोर्ड को बाद में नामित किया गया और हॉकी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ज्ञानेंद्रो निंगमबाम को नया नाम दिया गया। कार्यवाहक राष्ट्रपति।”

ज्ञानेंद्रो निंगोबम

2018 में पदभार संभालने से पहले, अहमद ने महासचिव की क्षमता में राष्ट्रीय शासी निकाय की सेवा की। उनकी अध्यक्षता में, हॉकी इंडिया 2018 में प्रतिष्ठित एफआईएच पुरुष विश्व कप के साथ-साथ 2019 में एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर की सफलतापूर्वक मेजबानी करने के लिए आगे बढ़ी, जहां पुरुष और महिला दोनों राष्ट्रीय टीमों ने टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई किया।

निंगमबम कई वर्षों से मणिपुर हॉकी के साथ जुड़े हुए हैं और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों और जमीनी स्तर पर खेल के विकास में सहायक थे। उन्होंने मणिपुर में एक शाम दैनिक समाचार पत्र मीयम के संपादक के रूप में भी काम किया। निंगमबाम ने पहले मणिपुर हॉकी को 2009 से 2014 तक अपने मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्य किया, जिसके बाद उन्हें 2014- 2018 से मणिपुर हॉकी के उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.