हरभजन सिंह ने चीनी वस्तुओं को लेकर खोला मोर्चा, ट्वीट कर कही ये बात

0

हरभजन सिंह ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने चीनी सामान का खुलकर बहिष्कार किया है। चीन के सैनिकों के साथ गलवान घाटी में झड़प के बाद शहीद भारतीय सैनिकों के पक्ष में हरभजन सिंह ने खुलकर बोलना शुरू किया है। हरभजन सिंह ने देश को बताया कि मैं चीन के सामान का विज्ञापन करता हुआ कभी नहीं दिखूंगा। अपने ट्विटर हैंडल पर हरभजन सिंह ने चीनी सामान के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है।

एक ताजा ट्वीट में हरभजन सिंह ने ‘चीनी सामान का बहिष्कार करो’ का नारा लिखा हुआ पोस्टर पोस्ट किया है। हरभजन सिंह ने इस पोस्टर के साथ फैन्स से भी उनकी राय मांगते हुए पूछा है कि क्या मैं सही कह रहा हूँ? फैन्स का भी पूरा समर्थन हरभजन सिंह को मिल रहा है।

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने भारतीय प्रोडक्ट का समर्थन किया

भारत में बने प्रोडक्ट का समर्थन करते हुए कुछ दिन पहले हरभजन सिंह ने कहा था कि आत्मनिर्भर बनने के लिए हमें भारत में बने प्रोडक्ट इस्तेमाल करने होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कई सेलिब्रिटीज चीनी सामान के विज्ञापन करते हैं लेकिन मैं देश के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूँ कि मैं ऐसा नहीं करूंगा। इससे पहले भी उन्होंने आने ट्विटर हैंडल से लिखा था कि देशी गुड़ और देशी गुड्स का इस्तेमाल हो। चीनी बंद हो। इसके बाद क्रिकेट फैन्स ने बीसीसीआई को विवो के साथ करार खत्म करने का आग्रह किया था। ट्विटर पर ट्रेंड चलाकर बीसीसीआई को आईपीएल प्रायोजक विवो को हटाने की मांग ने जोर पकड़ा। बीसीसीआई ने भी इस पर निर्णय लेते हुए एक बैठक आयोजित कर इसके बारे में फैसला लेने के बारे में कहा।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में भारत के बीस जवान शहीद हुए थे। भारतीय सैनिकों ने चीन के भी चालीस से पचास सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया था लेकिन चीन ने इस पर चुप्पी साध ली। इसके बाद देश भर में चीन के खिलाफ हर मोर्चे पर कार्रवाई करने की मांग ने जोर पकड़ा और हरभजन सिंह भी इसमें कूद पड़े।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.