Sunday, July 25, 2021
Homeक्रिकेटकोहली और बाबर आजम में कौन सा बल्लेबाज है नंबर 1, पाकिस्तानी...

कोहली और बाबर आजम में कौन सा बल्लेबाज है नंबर 1, पाकिस्तानी दिग्गज मोहम्मद युसूफ ने दिया बयान

क्रिकेट के मैदान पर आए दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की तुलना होती रहती है। दिलचस्प बात यह है कि दोनों देशों के क्रिकेट फैंस से लेकर कुछ बड़े क्रिकेच दिग्गज तक इसमें हिस्सा लेते हैं।

इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ ने कोहली- बाबर मुद्दे पर अपनी राय दी है। युसूफ ने दोनों ही बल्लेबाजों की प्रसंशा की और कहा कि दोनों के अपने- अपने खेलने का तरीका है और उनका अपना रिकॉर्ड है लेकिन कोहली इस मामले में बाबर आजम से कहीं ना कहीं आगे है।

इसके अलावा युसूफ ने कोहली की उनकी फिटनेस के लिए तारीफ की है और कहा है कि जिस तरीके की ट्रेनिंग और जिस नियम-कानून के साथ वो रहते है वो काबिलेतारीफ है।

एक यूट्यूब शो पर बातचीत करते हुए युसूफ ने कहा,” मैंने कभी भी उन्हें अभ्यास करते हुए नहीं देखा लेकिन मैंने ट्वीटर और कई अन्यों जगहों पर उनके वीडियो जरूर देखें है। अगर आज के जमाने में मेरे से कोई पूछता है कि मोडर्न क्रिकेट क्या होता है तो मैं बोलूंगा ट्रेनिंग। आज कल के खिलाड़ी बहुत ही तेज और फिट होते है जैसे विराट कोहली है। यहीं उनके जोड़दार प्रदर्शन का कारण है।”

आगे उन्होंने बात करते हुए कहा कि कोहली के साथ अलग-अलग जमाने के क्रिकटरों की तुलना करना बेकार है। उन्होंने भारतीय कप्तान को वर्तमान का नंबर एक बल्लेबाज बताया।

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज ने कहा,” टेस्ट और वनडे मिलाकर उनके नाम कुल 70 शतक है। वनडे में उनके नाम 12000 रन के आसपास है और टेस्ट में वो 10 हजार के आंकड़े की ओर बढ़ रहे हैं। टी-20 में भी उनके नाम एक शानदार रिकॉर्ड है। इन तीनों में इनका प्रदर्शन आला दर्जे का है।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments