इंडियन फुटबॉल टीम के कोच बोले, मुझे टीम को तैयार करने के लिए 8 सप्ताह का समय चाहिए

0

इंडियन फुटबॉल टीम के हेड कोच इगोर स्टीमाक दुनिभायर में फैले कोरोनावायरस महामारी के कारण अभी अपने देश क्रोएशिया में हैं। उन्होंने इंडियन प्लेयर्स को एक फिटनेश रूटीन फॉलो करने के लिया दिया है और ट्रेनिंग पर लौटने के बाद वह सबका टेस्ट भी लेंगे।

हालंकि, अभी यह साफ नहीं है कि इंडियन टीम कब तक मैदान पर लौटेगी। उसे फीफा वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर्स के बाकी बचे मैचों में आठ अक्टूबर को एशियन चैम्पियन कतर, 12 नवंबर को बांग्लादेश और 17 नवंबर को अफगानिस्तान का सामना करना है।

इगोर स्टीमाक ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा, “अभी कुछ भी प्लान बनाना बहुत मुश्किल है क्यों​कि किसी को भी कुछ नहीं पता। एयर ट्रैफिक बंद है और मैं यहां क्रोएशिया में फंसा हुआ हूं।”

क्वॉलीफायर्स में भाग लेने वाले काफी इंडियन प्लेयर्स हाल ही में समाप्त हुए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में भी खेले और वो उनका आखिरी टूर्नामेंट था। तब से सभी खिलाड़ी उन्हें जो फिटनेस रूटीन दी गई है उसे फॉलो कर रहे हैं और इगोर स्टीमाक ने बताया कि जैसे ही खिलाड़ी ट्रेनिंग पर लौटेंगे उनका टेस्ट किया जाएगा।

इगोर स्टीमाक

उन्होंने कहा, “जिन खिलाड़ियों को पहले शॉर्टलिस्ट किया गया था, उन्हें पहले एक फिटनेस रूटीन दिया गया था। जब वह कैम्प के लिए जुड़ेंगे तब हम पहले पांच दिन उनका टेस्ट करेंगे और यह देखेंगे कि वह गंभीरता से रूटीन को फॉलो कर रहे थे या नहीं।”

इसके अलावा इंडियन कोच ने तुर्की, क्रोएशिया और स्लोवेनिया में ट्रेनिंग करने का प्लान बनाया है। अगर स्थिति बेहतर होती है तो वह टीम को लेकर वहां जाएंगे और मैच खेलेंगे। इगोर स्टीमाक का मानना है कि क्वॉलीफायर्स से पहले तैयारियों के लिए उन्हें आठ सप्ताह का समय चाहिए होगा और कतर के लिए 27 खिलाड़ियों का चयन करने से पहले वह कैम्प के लिए 45 प्लेयर्स को बुलाएंगे।

इगोर स्टीमाक ने कहा, “जब तक मैं टेस्ट के रिजल्ट नहीं देखूंगा तब तक मुझे प्लेयर्स के कंडिशन पता नहीं चलेगी। मुझे टीम को तैयार करने के लिए आठ सप्ताह का समय चाहिए होगा और कुछ दोस्ताना मैच भी जो होम या अवे हो सकते हैं।”

इंडिया को अभी भी मौजूदा वर्ल्ड कप क्वॉलीफायर्स में अपनी पहली जीत दर्ज करनी है। अबतक हुए पांच मैचों में उसे दो हार और तीन ड्रॉ झेलने पड़े हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.