कभी भरे मैदान में दी थी धोनी को गाली, अब टीम इंडिया में उनकी वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

0

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट करियर को लेकर अब सवालों के बौछार तेज हो गए हैं. समय-समय पर धोनी के खेल से जुड़े कई मसले उठते रहे हैं. क्योंकि आईसीसी विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल के बाद उन्होंने एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. इसके बाद से ही टीम में उनकी जगह को लेकर हर कोई अपनी-अपनी ओर से बयान दे रहा है. फिलहाल धोनी पहले की तरह अब भी इन सवालों पर चुप्पी साधे बैठे हैं. लेकिन उनको लेकर आशीष नेहरा का क्या कहना है, चलिए आपको बता ही देते हैं.

दरअसल एक लंबा वक्त हो गया जब से धोनी इंडिया टीम से बाहर हैं. ऐसे में काफी लोगों का बयान आ चुका है. कोई कहता है कि अब टीम में उनकी वापसी नहीं होगी. तो कोई कहता है कि उनका करियर अब पूरी तरह से खत्म हो गया है. तो वहीं आईपीएल के बाद लोगों ने ये कयास लगाया था कि शायद इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन के आधार पर उन्हें भारतीय टीम में वापसी मिल जाए. लेकिन कोरोना के चलते इन कयासों पर भी पानी फिर गया. लेकिन इस बीच पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का धोनी को लेकर एक बड़ा बयान आया है. उनका कहना है कि यदि वो चयनकर्ता होते तो टीम में धोनी को जरूर शामिल करते.इसके साथ ही उन्होंने ये जरूर कहा कि, धोनी क्रिकेट खेलना चाहते हैं या नहीं, वो सच में वापसी करना चाहते हैं या नहीं, इसके बारे में कोई नहीं जानता. लेकिन यदि धोनी क्रिकेट खेलना चाहते है, तो उन्हें ये मौका देना चाहिए.

आशीष नेहरा

आपको बता दें कि साल 2005 की बात है, जब आशीष नेहरा ने भरे मैदान में हजारों लोगों के सामने धोनी को गाली दी थी. लेकिन इसके बाद उन्होंने अपने इस बुरे व्यवहार के लिए धोनी से माफी भी मांगी थी. हालांकि इस समय नेहरा का नजरिया धोनी के प्रति बदल चुका है, और वो धोनी को टीम इंडिया में फिर से वापसी करते हुए देखना चाहते हैं. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया था. उस दौरान उन्होंने अपने बयान में कहा था कि यदि टीम इंडिया टी-20 विश्वकप के लिये कैंप लगाती है, तो उसमें माही को जरूर लेना चाहिए. इसके पीछे की वजह के बारे में बात करते हुए एमएसके ने कहा था कि उन्हें लगता है कि धोनी उस कैंप में खिलाड़ियों की काफी मदद कर सकते हैं, वो पंत, संजू सैमसन और केएल राहुल जैसे युवा खिलाड़ियों को तैयार कर सकते हैं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.