अगर बनना है स्मृति मंधाना का लाइफ पार्टनर तो आपके अंदर होनी चाहिए ये दो क्वालिटी

0

स्मृति मंधाना भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐसा नाम हैं, जिन्होने खूब ख्याति हासिल की है, अपनी दमदार बल्लेबाजी तथा लुक की वजह से स्मृति चर्चा में बनी रहती हैं, खासकर 2017 में महिला विश्वकप में वेस्टइंडीज के खिलाफ 106 रनों की पारी ने उन्हें स्टार बना दिया, इस पारी के बाद उनके लाखों फैंस बन गये, आपको बता दें कि मंधाना महिला विश्वकप में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं, 2017 विश्वकप में जब मंधाना ने शतक लगाया था, तो उनकी उम्र 20 साल 346 दिन थी, इसके बाद उन्होने भारतीय क्रिकेट इतिहास में दोहरा शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला बल्लेबाज भी बनीं।

स्मृति मंधाना

गुजरात के खिलाफ दोहरा शतक

स्मृति मंधाना ने अंडर 19 क्रिकेट में महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए गुजरात के खिलाफ 150 गेंदों में धमाकेदार 224 रनों की पारी खेली थी, मंधाना महिला वनडे में सबसे तेज दो हजार रन बनाने वाली तीसरी महिला क्रिकेटर हैं, तो वहीं भारत की ओर से सबसे तेज दो हजार इंटरनेशनल रन बनाने वाली दूसरी क्रिकेटर हैं, साल 2018 में आईसीसी ने स्मृति को महिला वनडे प्लेयर और विजडन की ओर से उन्हें महिला लीडिंग क्रिकेटर का खिताब दिया था, आपको बता दें कि स्मृति मंधाना वर्तमान में टीम इंडिया टी-20 की कप्तान हैं।

स्मृति का करियर

स्मृति मंधाना ने अब तक अपने इंटरनेशनल करियर में 51 वनडे तथा 75 टी-20 मैच खेले हैं, एकदिवसीय क्रिकेट में उनके बल्ले से 4 शतक तथा टी-20 इंटरनेशनल में 12 अर्धशतक जमाने में सफल रही है, एकदिवसीय में मंधाना ने अब तक 2025 रन बनाये हैं, तो वहीं टी-20 इंटरनेशनल में 1716 रन बनाने में सफल रही हैं, टेस्ट में मंधाना ने दो मैच खेले हैं, जिसमें 1 अर्धशतक लगाया है।

स्मृति मंधाना

शादी के लिये शर्त

स्टार बल्लेबाज से जब एक फैन ने ट्विटर पर उनकी शादी को लेकर सवाल पूछा था तो उन्होने भी शानदार अंदाज में जवाब दिया, फैन ने पूछा कि आपसे शादी करने वाले शख्स में क्या खूबी होनी चाहिये, तो इस पर स्मृति ने कहा उस शख्स को सबसे पहले मुझसे प्यार होना चाहिये, और दूसरा उसे हमेशा नंबर वन बात बात को याद रखना होगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.