India vs Australia: सिर्फ 8 रन बनाते ही कोहली के नाम होंगे ये दो विश्व कीर्तिमान

0

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच में एकसाथ दो बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने के बेहद करीब हैं। रन मशीन के नाम से मशहूर कोहली सिर्फ 8 रन बनाते ही खास क्लब में शामिल हो जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेली गई पिछली टेस्ट सीरीज में जबरदस्त फॉर्म में रहे विराट कोहली से इस टेस्ट सीरीज में भी अच्छे प्रदर्शन की आस होगी। तो आइए जानते हैं कि कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कौन से 2 विश्व कीर्तिमान स्थापित करने वाले हैं।

ऑस्ट्रेलिया में 1000 टेस्ट रन

विराट कोहली अपनी पारी में 8वां रन पूरा करते ही ऑस्ट्रेलिया में 1000 टेस्ट रन बनाने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन जायेंगे। सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण ही यह उपलब्धि पहले ही हासिल कर चुके हैं।

विराट के नाम ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर मौजूदा टेस्ट सीरीज से पहले खेले 8 मैचों की 16 पारी में 992 रन दर्ज हैं। इस दौरान कोहली के बल्ले से पांच शतक और दो अर्धशतक निकले हैं। उनकी बल्लेबाजी औसत करीब 62 की रही है।

एडीलेड में सबसे ज्यादा रन

एडीलेड ओवल में खेली 4 पारी में कोहली 394 रन बना चुके हैं। यहां बल्लेबाजी औसत 98.50 की रही है। एडीलेड ओवल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीयों में फिलहाल राहुल द्रविड़ के बाद कोहली दूसरे पायदान पर हैं। अब सिर्फ 8 रन बनाते ही राहुल द्रविड़ के एडिलेड ओवल में बनाये सर्वाधिक 401 रनों के रिकॉर्ड को कोहली तोड़ सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.