IND-AUS: चेतेश्वर पुजारा ने शतकीय पारी खेलकर मचाया तहलका, टूटे 5 बड़े विश्व रिकॉर्ड

0

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज से एडिलेड में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. जिसमें टीम इंडिया ने आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 250/9 रन बना लिए हैं. इस पारी में भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतकीय पारी खेली. जिसकी बदौलत भारत 56/4 से 250/9 स्कोर बनाने में सफल हो सका।

देखे पहले दिन का स्कोरकार्ड

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम इंडिया ने अपने दोनों ओपनर्स को केवल 15 रन के स्कोर पर गवा दिया. इसके बाद टेस्ट के स्पेशलिस्ट बल्लेबाज पुजारा ने सभी भारतीय बल्लेबाजों के साथ मिलकर पार्टनरशिप की।

मात्र 41 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद पुजारा ने रोहित के साथ मिलकर 45 रन जोड़े. इसके बाद पंत के साथ 41 रन जोड़े और फिर अश्विन के साथ मिलकर 62 रनों की साझेदारी निभाई. अंत में चेतेश्वर पुजारा ने अपना 16 टेस्ट शतक जड़ा और वो 9वें विकेट के रूप में आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज बने. पुजारा ने आज 246 गेंदों पर 123 रन बनाए. जिसमे 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी

आज के दिन ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी काफी अच्छी रही. उन्होंने टॉस हारने के बावजूद पिच का भरपूर फायदा उठाया. आज के दिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारत के कुल 9 विकेट गिराए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और नाथन लियोन ने मिलकर 2-2 विकेट अपने नाम किए।

चेतेश्वर पुजारा ने शतकीय पारी खेलकर तोड़े 5 बड़े रिकॉर्ड

  1. पुजारा ने आज 101 रनों की शतकीय पारी खेलने के साथ ही टेस्ट करियर में अपने 5000 रन भी पूरे कर लिए. वो ऐसा करने वाले कुल 12वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने यह कारनामा 108 पारी में पूरा किया।
  2. पुजारा ने आज अपना 16 टेस्ट शतक लगाया. इस तरह वो टेस्ट में भारत की ओर से सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में सौरव गांगुली की बराबरी कर चुके हैं. इसके अलावा वो टॉप -10 में 9वें स्थान पर भी पहुँच गए हैं।
  3. 123 रनों के साथ पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया में अपना टेस्ट शतक जड़ा और ये पुजारा का ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर सबसे बड़ा टेस्ट स्कोर है. इससे पहले इनका सबसे बड़ा स्कोर 75 रन था।
  4. पुजारा एशिया के बाहर किसी टेस्ट मैच के पहले दिन शतक लगाने वाले कुल 7वें भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं।
  5. इसके अलावा आज की 123 रनों की पारी खेलने के बाद पुजारा इस साल कुल चौथी बार रनआउट हुए. वो एक साल में सबसे अधिक (4 बार) रनआउट होने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.