अश्विन ने तोड़ा नाथन लियोन का बड़ा रिकॉर्ड, AUS पहली पारी – 191/7 रन, टूटे 4 बड़े रिकॉर्ड

0

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट का आज दूसरा दिन खेला गया. जिसमे टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 250 रनों पर समाप्त की. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 191/7 रन बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने सबसे अधिक 61 रन बनाए. वो अभी भी क्रीज़ पर नाबाद हैं।

दूसरे दिन का स्कोरकार्ड

भारत की पहली पारी 250 रन पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी करने उतरा. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर फिंच बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद मार्कस हैरिस और उस्मान ख्वाजा ने मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया. उस्मान ख्वाजा ने 28 रन बनाए. जबकि डेब्यू करने वाले मार्कस हैरिस ने 26 रन बनाए।

travis head

इसके बाद पीटर हैंडस्कोंब और ट्रेविस हेड ने मिलकर टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला. इन दोनों ने मिलकर 37 रन जोड़े. पीटर हैंडस्कोंब 34 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन हेड ने अपना विकेट नहीं गवाया. दिन का खेरल खत्म होने तक हेड 149 गेंदों पर 61 रन बनाकर खेल रहे हैं. जबकि मिचेल स्टार्क 17 गेंदों पर 8 रन बनाकर खेल रहे हैं।

भारत की गेंदबाजी

आज के मैच में भारत ने काफी अच्छी गेंदबाजी की. तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए. जबकि आज के दिन के असली हीरो रहे रवि अश्विन. जिन्होंने आज कुल 3 विकेट झटके।

ISHant sharma

 

टूटे 4 बड़े रिकॉर्ड

1. तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने आज 2 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने 50 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए. इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 टेस्ट विकेट लेने वाले ईशांत शर्मा पहले गेंदबाज बन गए हैं।

2. आज की इस ऑस्ट्रेलियाई पारी में अश्विन ने कुल 3 विकेट झटके. तो साल 2018 में अश्विन ने सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन को पीछे छोड़ दिया है।

R Ashwin

3. रवि अश्विन का यह कुल 339वां टेस्ट विकेट था. इस तरह वो टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में 24वें स्थान पर आ गए।

4.भारतीय बल्लेबाजों ने सर्वाधिक टेस्ट शतक जड़ने के मामले में पुजारा ने गांगुली की बराबरी कर ली. इसके अलावा पुजारा ने इस साल सर्वाधिक रन बनाने के मामले में 10 में शामिल हो गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.