मेलबर्न टेस्ट के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 घोषित, किसकी टीम है ज्यादा खतरनाक

0

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल से मेलबर्न में तीसरा टेस्ट खेला जाएगा. जिसके लिए दोनों टीमों ने अपनी प्लेइंग 11 घोषित कर दी है. इस टेस्ट सीरीज में अब तक दोनों टीमों ने 1-1 मैच जीते हैं. लेकिन मेलबर्न में होने वाला ये बॉक्सिंग डे टेस्ट जो भी टीम जीतेगी. वो इस सीरीज में 2-1 की बढ़त बना लेगी. इसलिए ये टेस्ट दोनों टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है।

इस टेस्ट के शुरू होने के ठीक 24 घंटे पहले ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों ने अपनी प्लेइंग 11 टीम का ऐलान कर दिया है. जहां एक ओर, मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने अपनी विनिंग टीम में एक बदलाव किया है. इस टेस्ट के लिए उन्होंने पीटर हैंडस्कोंब की जगह मिचेल मार्श को टीम में शामिल किया है. जो एक आलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं।

तो वहीँ, भारतीय टीम ने भी ऑस्ट्रेलिया के नक़्शेकदम पर चलते हुए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है. जिसमें भारत ने 3 बड़े बदलाव किए हैं. इस टीम में भारत ने दोनों ओपनर मुरली विजय और लोकेश राहुल के अलावा तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम से बाहर कर दिया है. जबकि उनकी जगह टीम में रोहित शर्मा और रवीन्द्र जडेजा की वापसी हुई है. इसके अलावा युवा बल्लेबज मयंक अगरवाल को भी टीम में शामिल किया गया है. जो रोहित के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे।

तो चलिए देखते हैं मेलबर्न टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, मयंक अगरवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हनुमा विहारी, रवीन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह.

बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

मार्कस हैरिस, आरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शौन मार्श, मिचेल मार्श, ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड

Leave A Reply

Your email address will not be published.