Sunday, August 1, 2021
Homeक्रिकेटरोहित और विराट के बिना श्रीलंका जाएगी टीम इंडिया, जानिए, कौन होगा...

रोहित और विराट के बिना श्रीलंका जाएगी टीम इंडिया, जानिए, कौन होगा कप्तान और किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच भारतीय क्रिकेट टीम जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ उसकी सरजमीं पर तीन वनडे औऱ पांच टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के इस ऐलान के बाद से ही क्रिकेट फैंस थोड़े हैरान हैं।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून को साउथैम्पटन में खेला जाएगा। जिसके लिए भारतीय टीम 2 जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। जिसके बाद भारत को 4 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैच सीरीज खेलनी है। इन दोनों सीरीज के बीच एक महीने से भी ज्यादा का समय बचेगा लेकिन क्या 14 दिन के कठिन क्वारंटीन को मद्देनजर रखते हुए टीम इंग्लैंड दौरे से पहले श्रीलंका जाएगी।

अगर आप इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं तो आपको बता दें कि इंग्लैंड जाने वाली भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद भी इंग्लैंड में ही टेस्ट सीरीज की तैयारी करेगी और उस दौरान श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए भारत से एक अलग टीम इंडिया रवाना होगी।

श्रीलंका दौरे के लिए जो टीम जाएगी उसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे कई बड़े नाम नहीं होंगे। ऐसे में पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और कई नए खिलाड़ियों को इस दौरे पर मौका मिलना लाज़मी है। हालांकि, इस दौरे पर कप्तानी कौन करेगा इसको लेकर अभी भी कयासों का दौर जारी है और आने वाले दिनों में टीम के ऐलान के साथ ही ये अटकलें भी दूर हो जाएंगी।

श्रीलंका जाने वाली टीम इंडिया में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को भी शामिल किया जा सकता है। ऐसे में ये इन युवा खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने का शानदार मौका होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments