अक्टूबर में आस्ट्रेलिया दौरे पर नही जाएगी भारतीय टीम, BCCI ने बताई वजह

0

कोरोना महामारी के चलते पूरी दुनियाभर में क्रिकेट जगत बंद पड़ा है. लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई थी कि ऑस्ट्रेलिया, भारत (India vs Australia) की मेजबानी को लेकर पूरी तैयारी कर चुका है. इतना ही नहीं दोनों देशों के बीच होने वाली टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज को लेकर भी सब कुछ तय हो चुका है. यहां तक कि मैच कहां होगा और किस डेट को होगा इसका भी ऐलान किया चुका था. लेकिन इस बीच एक और खबर ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया है. जिसमें ये कहा जा रहा है कि बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर कुछ बड़ा चेंज किया जा सकता है.

ऑस्ट्रेलिया दौरे में हो सकता है बदलाव?

दरअसल जो ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जो खेल से जुड़ा शेड्यूल जारी किया गया है, उसके हिसाब से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 11 अक्टूबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा. इस बीच एक बीसीसीआई अधिकारी की ओर से अब इस तरह के संकेत मिल रहे हैं, कि हो सकता है कि इस डेट को लेकर यहां से कोई बदलाव किया जाए. मीडिया के हवाले से आ रही रिपोर्ट्स की माने तो बीसीसीआई के अधिकारी का ये मामना है कि यदि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) कोरोना के चलते रद्द हो जाता है तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस विंडो का फायदा आईपीएल आयोजित करने के लिए कर सकता है. ऐसे में जाहिर सी बात है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की होने वाली टी20 सीरीज का जारी शेड्यूल में कुछ चेंज हो ससकता है.

इतना ही नहीं बीसीसीआई के अधिकारी की ओर से ये भी बयान में साफ किया गया है कि, ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टी20 सीरीज, टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद भी खेली जा सकती है. आपको याद दिला दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन एडिंग्स पहले भी ये बात स्पष्ट कर चुके हैं कि यदि कोरोना का कहर इसी तरह जारी रहा तो इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 विश्व ‘वास्तविकता से परे’ है.

टी20 सीरीज का जारी शेड्यूल

इसके साथ ही आपको भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के शेड्यूल के बारे में बता दें कि, दोनों देशों के बीच होने वाला पहला टी-20 मैच ब्रिसबेन में 11 अक्टूबर को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा टी-20 कैनबरा में 14 अक्टूबर को खेला जाएगा. जबकि तीसरा टी-20 मौच 17 अक्टूबर को एडिलेड में आयोजित किया जाएगा. फिलहाल जिस तरह से बीसीसीआई अधिकारी की ओर से नया बयान जारी किया गया है, उसे जानते हुए तो ये लग रहा है कि जैसे अब भारतीय टीम अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर नहीं जाएगी!

Leave A Reply

Your email address will not be published.