महामारी के कारण भारतीय महिला क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरा रद्द

0

BCCI ने कोरोना वायरस महामारी (COVID-19) के कारण भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women’s Cricket Team) का प्रस्तावित इंग्लैंड दौरा रद्द कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जाने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला जून माह में प्रस्तावित थी, जिसे सितम्बर माह तक टाल दिया गया था। लेकिन अब इस दौरे को हमेशा के लिए रद्द कर दिया गया है।

BBC की खबर के अनुसार, “दक्षिण अफ्रीका को गर्मियों में दौरा करना है, ऐसी उम्मीद जताई गई थी कि तीनों टीमें त्रिकोणीय श्रृंखला खेल सकती हैं, लेकिन भारत में (कोरोना वायरस) मामलों की बढ़ती संख्या का मतलब है, कि वे यात्रा नहीं कर पाएंगे। समझा जा रहा है कि इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के मैचों की संख्या को बढ़ाने का प्रयास करेगा।”

भारतीय महिला क्रिकेट टीम

मार्च महीने में कोरोना वायरस महामारी के कारण लगे लॉकडाउन से पहले भारतीय महिला टीम ने अपना आखिरी श्रृंखला टी20 वर्ल्ड कप के रूप में खेला था।इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम फाइनल तक का सफ़र तय कर के उपविजेता बनी थी।

फ़िलहाल भारत में कोरोना वायरस के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। भारत में अब तक लगभग 11 लाख से अधिक केस हो चुके है, जबकि 28 हजार से अधिक लोगो की मौत हो चुकी है। इन आंकड़ों को देखते हुए यह लग रहा है कि भारत मे लगभग आगामी 2-3 महीने खेल की सारी गतिविधियाँ बंद रहेंगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.