Sunday, July 25, 2021
Homeक्रिकेटश्रीलंका दौरे के लिए भारत की संभावित टीम, 4 खिलाड़ियों को मिल...

श्रीलंका दौरे के लिए भारत की संभावित टीम, 4 खिलाड़ियों को मिल सकता हैं डेब्यू का मौका

भारत की टीम जुलाई में 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी. श्रीलंका दौरे पर बात करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया हैं कि इस सीरीज के लिए कोहली, बुमराह और रोहित सहित प्रमुख खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे. दरअसल जिस समय श्रीलंका के खिलाफ सीरीज होगी उस समय कप्तान विराट कोहली सहित अन्य लगभग सभी प्रमुख खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर होगी. ऐसे में श्रीलंका दौरे पर युवा टीम इंडिया को मौका दिया जा सकता हैं.

बीसीसीआई के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी सीरीज की पुष्टि कर दी हैं. इसके आलावा बीसीसीआई की तरफ से भी संकेत मिलने लगे हैं कि श्रीलंका दौरे पर आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों को भारत के लिए डेब्यू का मिल सकता हैं. इसके आलावा कप्तानी की दावेदारी के लिए शिखर धवन, श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या का नाम निकलकर सामने आया हैं. इसके आलावा बीसीसीआई के सूत्रों से जानकारी मिली हैं कि चयन समिति 18 सदस्यों की टीम को श्रीलंका दौरे पर भेज सकती हैं.

भारत की संभावित टीम

शिखर धवन(कप्तान), श्रेयस अय्यर(उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, राहुल तेवतिया, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया

श्रीलंका ने जारी किया शेड्यूल

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज के लिए शेड्यूल का ऐलान कर दिया हैं. जिसके अनुसार 13 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज होगा. जबकि दूसरा मुकाबला 16 जुलाई को खेला जायेगा. सीरीज का आखिरी और फाइनल वनडे 19 जुलाई को खेला जाएगा.

टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 22 जुलाई से शुरू होगा जबकि दूसरा मैच 24 जुलाई को खेला जायेगा जबकि सीरीज का आखिरी मुकाबला 27 जुलाई को खेला जायेगा. इस सभी मुकाबले आर. प्रेमदासा कोलोंबो के मैदान पर खेले जाएंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments