इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इस ऑलराउंडर को मिली पहली बार जगह

0

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जानी वाली 4 टेस्ट मैचों किस सीरीज के लिए बीसीसीआई की चयन समिति ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया हैं. टीम ने 18 सदस्यों की टीम का ऐलान किया हैं, जिसमे कई हैरान करने वाले नाम भी शामिल हैं.

चेन्नई में खेले जाने वाले पहले दो टेस्ट मैचों के लिए कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी हुई हैं. कोहली निजी कारणों से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी 3 टेस्ट नहीं खेले थे. इसके आलावा लम्बे समय बाद हार्दिक पांड्या को फिर से टेस्ट टीम में जगह दी गयी हैं.

ICC Test Rankings: Virat Kohli's Team India consolidate their position at top

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में चोट के कारण नहीं खेलने वाले केएल राहुल, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को टीम में नहीं मिली हैं. इसके आलावा खराब फॉर्म से जूझ रहे मयंक अग्रवाल भी टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं.

रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, हनुमा विहारी और उमेश यादव चोट के कारण टीम में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाए हैं, इसके अलाव चयन समिति ने भुवनेश्वर कुमार को भी टीम में जगह नहीं दी हैं.

बल्लेबाज 

Stats: Virat Kohli and Ajinkya Rahane's resilient and long partnerships in Test cricket

बल्लेबाजी विभाग में विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को टीम में जगह दी गयी हैं.

विकेटकीपर 

Wriddhiman Saha to replace Rishabh Pant for series opener against South Africa - Dynamite News

चयन समिति ने विकेटकीपिंग के लिए दो खिलाड़ी ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा को टीम में चुना हैं. इसके आलावा स्टैंडबाय विकेटकीपर के रूप में केएस भारत को चुना गया हैं.

स्पिनर 

Ashwin-Kuldeep experience on Australia tour: Harbhajan said - spinners will be difficult on Australian pitches, do not depend on side bowlers - Divya Bharat 🇮🇳

चेन्नई की स्पिन विकेट पर चयन समिति ने रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर को चुना हैं. हालाँकि शाहबाज़ नदीम का न चुना थोडा हैरानी वाला हो सकता हैं.

पेसर

Ishant Sharma comes to Bumrah's defence: Funny how perceptions change quickly- The New Indian Express

चयन समिति ने तेज गेंदबाजों के चयन के दौरान टी नटराजन को न चुनकर सभी को हैरान किया हैं. इसके आलावा लम्बे समय बाद ईशांत शर्मा की वापसी हुई हैं जबकि चोट के कारण गाबा टेस्ट में नहीं खेल पाने वाले जसप्रीत बुमराह को टीम में चुना गया हैं जबकि मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर भी टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं.

18 सदस्यों की टीम इंडिया:-

विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य (उपकप्तान), केएल राहुल, हार्दिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद  सिराज, शार्दुल ठाकुर

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.