IPL 2019 अजिंक्य रहाणे पर लगा इतने लाख रुपये का जुर्माना, जानें वजह

0

रविवार को चेन्नई और राजस्थान के बीच इस सीजन का 12वां मैच खेला गया. जिसे चेन्नई ने 08 रनों से जीत लिया है. चेन्नई की टीम जीत की हैट्रिक के साथ अंकतालिका में टॉप पर पहुँच गई है. तो वहीँ राजस्थान लगातार तीसरी हार के बाद पॉइंट टेबल में 7वें स्थान पर पहुँच गया है.

राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए चेन्नई से हारने के बाद एक और बुरी खबर सामने आई है. उन्हें चेन्नई के खिलाफ स्लो ओवररेट के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

आईपीएल ने एक बयान में कहा कि चूंकि यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों के तहत सीजन की पहली टीम थी. इसलिए रहाणे पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

कल के मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 175/5 रन बनाए थे. चेन्नई ने अपनी पारी की शुरुआत 20:00 बजे यानी रत 8 बजे से की थी और राजस्थान को 21:58 के अंदर चेन्नई की पारी को खत्म करना था. जो वो नहीं कर सकें. इसीलिए उन्हें यह जुर्माना लगा. चूंकि यह मैच चेन्नई ने 8 रनों से जीत लिया है.

आपको बता दें कि जुर्माना भरने वाले रहाणे इस सीजन के दूसरे कप्तान हैं. इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट की वजह से मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था. इस मैच में पंजाब ने जीत दर्ज की थी।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.