BCCI का ऐलान 19 सितंबर से होगी आईपीएल सीजन 13 की शुरूआत

0

आखिरकार इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के आयोजन को लेकर क्रिकेट प्रशंसकों (Cricket fans) का इंतजार खत्म होने जा रहा है। इस बार आईपीएल (IPL) का आयोजन भारत (India) में नहीं बल्कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाला है। जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है और इस सीजन का फ़ाइनल (Final) 8 नवंबर को खेला जाएगा। आईपीएल चेयरमैन (IPL chairman) ब्रजेश पटेल (Brajesh Patel) ने शुक्रवार को मीडिया को इस बात की जानकारी दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल चेयरमैन (IPL chairman) ब्रजेश पटेल (Brajesh Patel) ने शुक्रवार को आईपीएल सीजन-13 (IPL Season-13) के यूएई (UAE) में आयोजन की पुष्टि की। पटेल ने कहा कि संचालन परिषद जल्द ही बैठक करेगी, लेकिन कार्यक्रम तय कर लिया गया है। आईपीएल सीजन-13 (IPL 2020) का आयोजन 19 सितंबर से शुरू होकर 8 नवंबर तक होगा। उन्हें सरकार की मंजूरी मिलने की उम्मीद है। आईपीएल का यह सीजन 51 दिन तक चलेगा।’

आईपीएल सीजन 13

बता दें कि आईसीसी (ICC) की ओर से टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को स्थगित करने के फैसले के बाद आईपीएल (IPL) का आयोजन संभव हो पाया है। इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया (Australia) में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना था। लेकिन कोरोना महामारी (COVID-19) के कारण इसे स्थगित करना पड़ा।

कोरोना से बचाव के लिए तैयार की जाएगा एसओपी

ब्रजेश पटेल ने बताया कि कोरोना महामारी के खतरे से बचने के लिये मानक परिचालन प्रक्रिया (SOP) तैयार की जा रही है जोकि यह कुछ दिनों में तैयार हो जाएगी। इसको लेकर बीसीसीआई (BCCI) अधिकारिक रूप से यूएई बोर्ड को लिखेगा। वहीं, स्टेडियम में दर्शकों को आने या न आने की अनुमति यूएई सरकार पर निर्भर करेगी। लेकिन सोशल डिस्टेन्सिंग (Social Distancing) का पालन करना होगा। यहां पर तीन मैदान- दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, शेख जायद स्टेडियम (अबुधाबी) और शारजाह मैदान उपलब्ध हैं। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई खिलाड़ियों की ट्रेनिंग के लिये आईसीसी अकादमी का मैदान किराए पर लेगा। आईसीसी अकादमी में 2 बड़े आकार के क्रिकेट मैदान हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.