Thursday, July 29, 2021
HomeआईपीएलIPL 2021: खिलाड़ी इस्तेमाल कर रहे हैं 'घटिया ट्रैकर', नहीं कर पार...

IPL 2021: खिलाड़ी इस्तेमाल कर रहे हैं ‘घटिया ट्रैकर’, नहीं कर पार रहा है मूवमेंट को ट्रैक

IPL 2021: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप का असर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन पर भी पड़ा चुका है। केकेआर के दो खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया है। वहीं अब FOB उपकरणों को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।

चेन्नई की एक कंपनी से BCCI द्वारा खरीदे गए FOB उपकरणों को कई फ्रेंचाइजी द्वारा घटिया करार दिया गया है। इस डिवाइस का इस्तेमाल बायो-बबल के अंदर व्यक्तिगत खिलाड़ियों के मूवमेंट को ट्रैक करने के लिए किया जा रहा है। FOB ट्रैकिंग डिवाइस जीपीएस पर काम करती है और वह एक कलाई बैंड है जिसे आईपीएल में बायो-बबल के अंदर मौजूद प्रत्येक व्यक्ति द्वारा पहना जाना है।

जो भी खिलाड़ी इस डिवाइस को पहनता है उसकी गतिविधियों का सभी डाटा ‘बायो-बबल’ नामक मोबाइल एप्लिकेशन पर प्राप्त और एक्सेस किया जा सकता है। हालांकि, इस डिवाइस की कई सदस्यों द्वारा भी आलोचना की गई थी क्योंकि इसके जरिए कुछ भी ट्रैक नहीं हो पा रहा है।

इस बात को ऐसे समझिए जैसे एक फ्रैंचाइज़ी द्वारा एक शहर से दूसरे शहर की यात्रा की गई। इस डिवाइस को इस मूवमेंट की खबर होनी चाहिए लेकिन यह ऐसा कुछ भी नहीं कर पा रहा है यहां तक की इस डिवाइस द्वारा यह तक नहीं दर्ज किया किया गया कि फ्रैंचाइज़ी द्वारा एक शहर से दूसरे शहर तक यात्रा भी की गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments