Sunday, August 1, 2021
HomeआईपीएलIPL 2021 में सबसे किफायती गेंदबाजी करने वाले टॉप-5 गेंदबाज, लिस्ट में...

IPL 2021 में सबसे किफायती गेंदबाजी करने वाले टॉप-5 गेंदबाज, लिस्ट में 42 साल का खिलाड़ी भी शामिल

बायोबबल में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के चलते बीसीसीआई ने 4 मई को आईपीएल के 14वें सीजन को फिलहाल के लिए रोक देने का फैसला किया। कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों व सपोर्ट स्टाफ का रिजल्ट पॉजिटिव आने के बाद टूर्नामेंट को विराम देने पर विचार हुआ।

हालांकि अभी तक इस सीजन कुल 29 मैच खेले गए थे और ऐसे में एक नजर डालते है उन टॉप-5 गेंदबाजों के नाम पर जिनकी इकॉनमी सबसे कम रही है।

इमरान ताहिर – चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलने वाले 42 वर्षीय साउथ अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर ने हालांकि केवल एक मैच खेला लेकिन अपने 4 ओवर के कोटे में उन्होंने  4.00 की इकॉनमी से कुल 16 रन खर्च किए। इस दौरान उनका बेस्ट 16 रन देकर 2 विकेट रहा।

मोइजेस हेनरिक्स – 3 मैचों में ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउंडर की इकॉनमी 4.80 की रही है। इस दौरान उन्होंने 24 रन खर्च किए है तथा बेस्ट 5 रन देकर एक विकेट रहा है।

हरप्रीत बरार – पंजाब किंग्स की ओर से खेलने वाले हरप्रीत बरार ने 2 मैचों में केवल 38 रन खर्च किए और इस दौरान इनकी इकॉनमी 5.42 की रही। आरसीबी के खिलाफ एक मैच में इन्होंने 19 रन देकर 3 विकेट चटकाने का कारनामा किया था।

ललित यादव – दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले ऑलराउंडर ललित यादव ने 6.00 की जबरदस्त इकॉनमी से 5 मैचों में केवल 66 रन लुटाए है। इस दौरान ललित का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 13 रन देकर 2 विकेट रहा है।

राशिद खान – सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले अफगानिस्तान के शानदार लेग स्पिनर राशिद खान ने आईपीएल के 14वें सीजन में 7 मैचों में 6.14 की इकॉनमी से केवल 172 रन खर्च किए। इस दौरान राशिद का बेस्ट प्रदर्शन 36 देकर 3 विकेट रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments