logo
संजू सैमसन का बड़ा बयान, कहा आईपीएल खेलने का ये मतलब नहीं है की आप भारतीय टीम में चुने जाओगे

राजस्थान रॉयल्स की टीम के कप्तान संजू सैमसन एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो लगातार अपने प्रदर्शन के बल पर भारतीय टीम में जगह बनाने के दावेदार नजर आते हैं। आईपीएल में उनका प्रदर्शन भी शानदार रहता है और यही वजह है कि उन्हें हर बार आईपीएल में प्रदर्शन के बल पर टीम इंडिया में जगह मिली है।

 

राजस्थान रॉयल्स की टीम के कप्तान संजू सैमसन एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो लगातार अपने प्रदर्शन के बल पर भारतीय टीम में जगह बनाने के दावेदार नजर आते हैं। आईपीएल में उनका प्रदर्शन भी शानदार रहता है और यही वजह है कि उन्हें हर बार आईपीएल में प्रदर्शन के बल पर टीम इंडिया में जगह मिली है। लेकिन संजू सैमसन अभी तक टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं भारत के श्रीलंका दौरे पर संजू सैमसन को वनडे और टी-20 दोनों श्रृंखला में खेलने का मौका मिला था लेकिन संजू सैमसन बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए और इसी वजह से T20 वर्ल्ड कप की टीम में भी इनके नाम पर विचार नहीं किया गया। लेकिन अब संजू सैमसन ने एक बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि आईपीएल खेलते हुए टीम इंडिया के सिलेक्शन के बारे में सोचना गलत है।

अपनी प्रतिभा से अब तक न्याय नहीं कर पाए हैं संजू सैमसन

संजू सैमसन भारत के उन खिलाड़ियों में सबसे ऊपर हैं जिनकी बात होती है कि इन खिलाड़ियों में बेहद प्रतिभा है लेकिन संजू सैमसन अब तक अपनी प्रतिभा से पूरी तरह से न्याय नहीं कर पाए हैं। यही वजह रही है कि अभी यह कहना भी गलत नहीं होगा कि संजू सैमसन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने आप को साबित करने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुए हैं। जहां तक उनकी आईपीएल के प्रदर्शन की बात होती है तो संजू सैमसन एक अलग ही स्तर के बल्लेबाज नजर आते हैं। लेकिन जब बात अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की आती है तो फिर संजू सैमसन पूरी तरह से बेअसर नजर आते हैं।

संजू सैमसन ने बातचीत करते हुए बताया कि आईपीएल खेलते हुए टीम इंडिया में नही चुने जाने के बारे में सोचना गलत है। यह बेहद ही जरूरी है कि मैं अपनी सोच साफ रखूं। इस वक्त आईपीएल है और मैं वहां ध्यान दे रहा हूं मैं T20 वर्ल्ड कप की ओर ध्यान नहीं दे रहा। संजू सैमसन ने कहा कि लोग इस वक्त मेरे बारे में बेहद बात कर रहे हैं जब आप प्रदर्शन करते हैं तो आपको मौके मिलते हैं।

मेरे हिसाब से आईपीएल दुनिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट कहलाता है यही वजह है कि है कि यहां के प्रदर्शन के बाद सभी आपको नोटिस करते हैं आप भी खुद टीम सिलेक्शन के बारे में सोचने लगते हैं। कुछ लोग मेरे बारे में अच्छी बातें करते हैं और कुछ लोग मेरे बारे में अलग विचार रखते हैं यह मेरे लिए सामान्य बात है।

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने जाने की बात को लेकर संजू सैमसन ने कहा कि यह भारतीय टीम के लिए बेहद खास है कि हम किस तरह से सफल हो रहे हैं। लोग आपकी दूसरों से तुलना करते हैं और आप भी खुद सलेक्शन के बारे में सोचने लगते हैं। लक्ष्य सिर्फ एक ही होता है कि कैसे भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जिताया जाए या किसी भी टूर्नामेंट मेंविजेता बनाएं।

फिलहाल संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स की टीम की कप्तानी कर रहे हैं और टीम अभी आईपीएल के दूसरे चरण में बेहद निचले पायदान पर बनी हुई है। लेकिन संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम अभी भी आईपीएल में प्लेऑफ में पहुंच सकती है बशर्ते टीम को एकजुट होकर शानदार प्रदर्शन करना होगा।