logo
आईपीएल में पहली बार खेलते नजर आएंगे ये 4 विदेशी खिलाड़ी

19 सितंबर से आईपीएल के दूसरे चरण की शुरुआत होने वाली है। सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं और अब अपनी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं। जहां 19 सितंबर को पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा जिस की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा अपनी-अपनी टीमों की ओर से करते नजर आएंगे। और यह एक बेहद रोमांचक मुकाबला भी होगा।

 

19 सितंबर से आईपीएल के दूसरे चरण की शुरुआत होने वाली है। सभी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं और अब अपनी अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हुई हैं। जहां 19 सितंबर को पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा जिस की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा अपनी-अपनी टीमों की ओर से करते नजर आएंगे। और यह एक बेहद रोमांचक मुकाबला भी होगा। लेकिन आज इस रिपोर्ट में हम आपको उन चार विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो पहली बार आईपीएल में खेलते नजर आएंगे और इनकी एंट्री भी सरप्राइज हुई है क्योंकि इन सभी खिलाड़ियों को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है।

आदिल राशिद : इंग्लैंड टीम के शानदार स्पिनर आदिल रशीद पहली बार आईपीएल के इतिहास में खेलते हुए दिखाई देंगे। आपको बता दें आदिल रशीद को पंजाब किंग्स की टीम ने रिप्लेसमेंट के तौर पर अपनी टीम में शामिल किया है। इससे पहले आदिल रशीद ने कभी भी आईपीएल नहीं खेला था लेकिन उनकी भी रिप्लेसमेंट के तौर पर सरप्राइज एंट्री पंजाब किंग्स की टीम में हुई है ऐसे में देखना यह है कि आदिल रशीद किस तरह से आईपीएल में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब होते हैं।

नाथन एलीस : ऑस्ट्रेलियाई टीम के युवा तेज गेंदबाज नेथन एलिस को पहली बार आईपीएल खेलने का मौका मिल रहा है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज के साथ रिप्लेसमेंट के तौर पर पंजाब किंग्स टीम में शामिल किया गया है। इस खिलाड़ी के लिए यह साल बेहद शानदार जा रहा है जहां एक और इस गेंदबाज ने शानदार डेब्यू करते हुए हैट्रिक ली तो उसके बाद ऑस्ट्रेलिया की T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह बना ली। और अब पंजाब किंग्स ने उन्हें आईपीएल की टीम में भी शामिल कर लिया ऐसे में अब देखना यह है कि एलिस आईपीएल में किस तरह से अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब होते हैं।

जॉर्ज गार्टन : आईपीएल की विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम के खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस लिया है। उन्हें विदेशी खिलाड़ियों के तौर पर बेंगलुरु की टीम ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज को टीम में शामिल किया है। जॉर्ज गार्टन के लिए यह साल बेहद शानदार रहा है एक ओर जहां उन्होंने द हंड्रेड लीग में शानदार प्रदर्शन किया तो दूसरी ओर उन्होंने ससेक्स की टीम से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया है ऐसे में विराट कोहली की कप्तानी में खेलना उनके लिए शानदार अनुभव होने वाला है। गार्टन का यह पहला आईपीएल होगा।

वनिन्दू हसारंगा :श्रीलंकाई टीम के उभरते स्पिन गेंदबाज को तो सभी भारतीय फैंस ने भारत और श्रीलंका के खिलाफ हुई टी-20 और वनडे सीरीज में देख लिया होगा। जहां इस खिलाड़ी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंकाई टीम ने भारत को t-20 श्रृंखला में 2-1 से परास्त किया था जिसके बाद से ही ऐसी खबरें आ गई थी कि इस खिलाड़ी की आईपीएल में एंट्री होने वाली है। और एंट्री भी उस टीम में हुई जो आईपीएल की सबसे बड़ी टीम कहीं जाती है। वनिन्दू हसारंगा को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में शामिल किया गया है और ऐसा भी माना जा रहा है कि अब वानिंदू हसारंगा 19 सितंबर से शुरू होने जा रहे आईपीएल में हर मैच खेलते हुए दिखाई देंगे।