Sunday, August 1, 2021
Homeक्रिकेट'गलती मेरी थी, धोनी की नहीं', 2011 रन आउट मामले में इयान...

‘गलती मेरी थी, धोनी की नहीं’, 2011 रन आउट मामले में इयान बेल ने दिया बड़ा बयान

साल 2011 में भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम टेस्ट के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी का दिल जीत लिया। यह घटना इंग्लैंड के बल्लेबाज इयान बेल और महेंद्र सिंह धोनी के इर्द-गिर्द रहा।

मैच में इयान बेल 137 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। तभी उनके जोड़ीदार इयोन मोर्गन ने लेग साइड पर एक गेंद मारा। दोनो ही बल्लेबाजों को ऐसा लगा कि गेंद बाउंड्री तक पहुंच चुकी है। दोनों ही बल्लेबाज तब हाफ पिच पर खड़े थे और फिर वो अपने-अपने छोर की ओर जाने लगे। लेकिन तब प्रवीण कुमार ने गेंद को रोक लिया था और फिर उन्होंने वो गेंद कप्तान एमएस धोनी की ओर फेंका और धोनी ने वो गेंद अभिनव मुकुंद की ओर रन-अप साइड पर फेंका जहां बेल जा रहे थे।

मुकुंद ने इसके बाद स्टंप की गिल्लियां उड़ा दी और अंपायर ने बेल को रन आउट करार दिया। लेकिन धोनी ने इसके बाद बेल को वापस बुलाया जिसके कारण भारतीय क्रिकेट फैंस से धोनी को बेहद आलोचना झेलनी पड़ी। बेल ने मैच में 156 रनों की पारी खेली। हालांकि धोनी को इसके लिए 10 साल बाद डेकेट का Spirit Of The Game का अवॉर्ड दिया गया।

लेकिन इस घटना के करीब 8 साल बाद बेल ने बातचीत करते हुए कहा कि वो अब उस घटना के लिए खुद को दोषी मानते है। उन्होंने कहा कि उन्हें पवेलियन की तरफ लौट कर नहीं जाना चाहिए था। बेल ने कहा कि उन्होंने जब उन्होंने मान ही लिया था कि गेंद चौके के लिए जा चुकी है तो उन्हें पवेलियन की ओर नहीं जाना चाहिए था।

बेल ने आगे कहा,“लेकिन धोनी को उस चीज के लिए Spirit Of The Game का अवॉर्ड मिला। लेकिन गलती मेरी तरफ से थी और मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments