Sunday, July 25, 2021
Homeक्रिकेट'इंडिया भूला नहीं है वर्ल्ड कप 2019 की हार', क्या WTC फाइनल...

‘इंडिया भूला नहीं है वर्ल्ड कप 2019 की हार’, क्या WTC फाइनल में कीवियों से बदला लेगी विराट की टीम

एमएस धोनी की आखिरी वनडे पारी और 2019 वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत की दिल तोड़ देने वाली हार आज भी हमारे दिल और दिमाग में जिंदा है। करोड़ों भारतीय फैंस उस हार का बदला लेने के लिए बेताब हैं और एक बार फिर से वर्ल्ड कप जैसा ही मंच सज चुका है जहां एक बार फिर विराट कोहली की टीम के सामने न्यूज़ीलैंड ही होगी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून को साउथैम्पटन में खेला जाएगा और यही वो मौका होगा जब टीम इंडिया 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में मिली करारी हार का बदला लेना चाहेगी।

हालांकि, न्यूज़ीलैंड को इंग्लैंड की कंडीशंस में हराना इतना आसान भी नहीं होने वाला है क्योंकि कीवी टीम के पास भी कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं जो भारत को एक बार फिर झटका दे सकते हैं। ऐसे में विराट एंड कंपनी को इस बात का ख्याल रखना होगा कि जो गलती वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हुई थी उसे यहां पर ना दोहराया जाए।

अगर भारत के लिहाज से बात करें, तो बल्लेबाज़ों पर काफी दारोमदार होगा क्योंकि अगर इस टीम की बल्लेबाज़ी चली फिर कीवियों के पास टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतना तो दूर बचाना भी बहुत मुश्किल होगा। अगर बल्लेबाज़ों ने दम दिखाया, तो गेंदबाज़ अपने आप ही रंग में आ जाएंगे।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए थे और फिर भारत को 221 रनों पर आउट कर दिया था। जडेजा ने उस मैच में शानदार पारी खेली थी और 77 रन बनाए थे लेकिन उनकी और धोनी की जोड़ी भारत को मैच नहीं जीता पाई थी और उस हार के साथ ही करोड़ों भारतीय दिल टूट गए थे।

source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments