टेस्ट में लगातार 15 साल तक ऐसा करने पहले दुनिया के पहले गेंदबाज बने जेम्स एंडरसन

0

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने टेस्ट करियर में 30वीं बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने की उपलब्धि हासिल कर ली है। एंडरसन श्रीलंका के साथ गॉल में जारी दूसरे टेस्ट मैच से पहले करियर में 29 बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लेकर ग्लैन मैक्ग्राथ के साथ संयुक्त रूप से छठे नंबर पर थे।

उन्होंने श्रीलंका के साथ दूसरे टेस्ट में श्रीलंका की पहली पारी के दौरान निरोशन डिकवेला को आउट करके टेस्ट में 30वीं बार पांच विकेट अपने नाम किया। इसके बाद उन्होंने सुरंगा लकमल को आउट करके पारी में अपना छठा विकेट पूरा किया।

पहले दिन श्रीलंका के जो चार विकेट थे, उनमें से एंडरसन ने तीन विकेट अपने नाम किए थे।

एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में चौथे स्थान पर है। उन्होंने अब तक 606 विकेट चटकाए हैं। वह टेस्ट इतिहास के सबसे सफल तेज गेंदबाज हैं।

38 साल के एंडरसन को एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंचने के लिए और 14 विकेट चाहिए और इसके बाद वह पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले से आगे निकल जाएंगे।

एंडरसन टेस्ट में लगातार 15 साल तक एक टेस्ट पारी में 5 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.