इस वजह से अनोखे क्रिकेट मैच से हटे कगिसो रबाडा, इन्हें मिली कप्तानी की जिम्मेदारी

0

दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के बीच कई देशों में क्रिकेट ने धीरे-धीरे वापसी शुरु कर दी है। इस बीच दक्षिण अफ्रीकी टीम ने भी क्रिकेट इतिहास के सबसे अनोखे मैच के जरिये वापसी करने की तैयारी कर ली है। 3टी सी के नाम से होने वाले इस सोलिडैरिटी कप के मैच में मैदान पर एक साथ 3 टीमें भिड़ती नजर आयेंगी। 18 जुलाई को होने वाले इस मैच में जो 3 टीमें भिड़ने वाली थी उसमें से एक की कमान दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के हाथ में थी।

हालांकि कगिसो रबाडा अब सेंचुरियन के मैदान पर होने वाले इस मैच में खेलते हुए नजर नहीं आ सकेंगे। दरअसल किंगफिशर्स की टीम की कमान संभाल रहे कगिसो रबाडा के किसी पारिवारिक सदस्य की मौत के चलते मैच में शामिल नहीं हो सकते। वहीं कगिसो रबाडा के अलावा उन्हीं की टीम के साथी खिलाड़ी सिसांडा मगाला भी इस सदस्य की मौत के चलते टीम में शामिल नहीं हो पायेंगे।

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मौरिस भी इस मैच का हिस्सा नहीं बन पायेंगे। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कगिसो रबाडा, मगाला और क्रिस मौरिस की जगह दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मखाया एंटिनी के बेटे थांडो एंटिनी (किंगफिशर्स), ब्योन फोर्टिन (ईगल्स) और गेराल्ड कोएट्जी (किंगफिशर्स) को शामिल किया है।

कगिसो रबाडा

वहीं कगिसो रबाडा की गैर मौजूदगी में अब किंगफिसर्श की कप्तानी का जिम्मा हेनिरक क्लासेन को सौंप दिया गया है। एबी डिविलियर्स (ईगल्स) और क्विंटन डिकॉक (काइट्स) की कप्तानी करेंगे।

उल्लेखनीय है कि सोलिडेरिटी कप का यह मुकाबला पहले 27 जून को होना था लेकिन कोरोना वायरस और सरकार की मंजूरी न मिलने के चलते इसे 18 जुलाई तक के लिये टाल दिया गया था। इस मैच में एक साथ 3 टीमें हिस्सा लेंगी। हर टीम में 8 खिलाड़ी मौजूद होंगे। मैच को 2 हिस्सों में खेला जायेगा जिसमें से पहले हाफ में 18 तो दूसरे हाफ में 18 ओवर फेंके जायेंगे। हर टीम 12 ओवर बल्लेबाजी करेगी लेकिन यह छह – छह ओवर के दो हिस्सों में बंटी होगी। इस तरह से प्रत्येक टीम एक दूसरे का सामना करेगी।

टीमें: काइट्स : क्विंटन डिकॉक (कप्तान), तेम्बा बावुमा, जॉन-जॉन स्मट्स, डेविड मिलर, ड्वेन प्रीटोरियस, लुथो सिपामला, बेउरन हेंड्रिक्स, एनरिच नॉर्टे।

किंगफिशर : हेनरिक क्लासेन (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, जानमैन मालन, फाफ डु प्लेसिस, थांडो एनटीनी, गेराल्ड कोएट्ज़ी, ग्लेंटन स्टुअरमैन, तबरेज शम्सी।

ईगल्स : एबी डिविलियर्स (कप्तान), एडेन मार्कराम, रासी वैन डेर डूसेन, काइल वेर्रेने, एंडिले फेलुकवायो, ब्योर्न फोर्टिन, जूनियरडाला, लुंगी एनगिडी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.