KKR vs RR IPL 2019 राजस्थान ने कोलकाता को 3 विकेट से हराया, जोफरा आर्चर ने खेली तूफानी पारी

0

आईपीएल में आज राजस्थान और कोलकाता के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया. जिसे राजस्थान ने अंतिम ओवर में रोमांचक तरीके से 3 विकेट से जीत लिया है. इस मैच के अंतिम ओवर में जोफ्रा आर्चर ने पी कृष्णा पहली और दूसरी गेंद पर चौका और छक्का लगाकर राजस्थान को यह रोमांचक जीत दिलाई.

इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया. केकेआर ने आज पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 175 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. जिसमे कप्तान दिनेश कार्तिक ने 50 गेंदों पर नाबाद 97 रन बनाए. जिससे राजस्थान को जीतने के लिए 176 रनों का लक्ष्य मिला।

Dinesh-karthik

वही राजस्थान की तरफ से वरुण एरोन ने 2 विेकेट, सुनील नरेन ने 2 विकेट प्रसिद्ध कृष्णा और आन्द्रे रसेल ने 1-1 विकेट लिया। ओशेन थॉमस, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल ने 1-1 विकेट लिया।

Varun-AAron

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने इसे 19.2 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया है. जिसमे राजस्थान के लिए 17 वर्षीय युवा बल्लेबाज रियान पराग ने 31 गेंदों पर 47 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. लेकिन इस मैच के आसली हीरो रहे जोफ्रा आर्चर. जिन्होंने मात्र 12 गेंदों पर 27 रन बनाकर राजस्थान को यह जीत दिलाई।

Riyan-Parag

वही कोलकता की तरफ से पीयूष चावला ने 3 विकेट, सुनील नरेन ने 2 विकेट प्रसिद्ध कृष्णा और आन्द्रे रसेल ने 1-1 विकेट लिया।

राजस्थान से यह मैच 3 विकेट से हारने के बाद केकेआर की इस सीजन में यह लगातार 6वीं हार है.

मैन ऑफ द मैच

मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले वरुण एरोन को मैन ऑफ द मैच चुना गया वरुण ने 4 ओवर में एक मेडन डालते हुए 20 रन देकर 2 विकेट लिए।

दोनों टीमें इस प्रकार थी

Kolkata Knight Riders (Playing XI)

Chris Lynn, Sunil Narine, Shubman Gill, Nitish Rana, Dinesh Karthik (c & wk), Rinku Singh, Andre Russell, Carlos Brathwaite, Piyush Chawla, Yarra Prithviraj, Prasidh Krishna

Rajasthan Royals (Playing XI)

Ajinkya Rahane, Sanju Samson (wk), Steven Smith (c), Ben Stokes, Riyan Parag, Stuart Binny, Shreyas Gopal, Jofra Archer, Jaydev Unadkat, Oshane Thomas, Varun Aaron

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.