KKR vs SRH IPL 2019 रोमांचक मुकाबले में हैदराबाद ने केकेआर को 6 विकेट से हराया, आन्द्रे रसेल ने खेली तूफानी पारी

0

आज 24 मार्च को आईपीएल 2019 (IPL) के 12 वें सीजन का दूसरा दिन है और आज कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और कोलकता नाइटराईडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच पहला मुकाबला खेला गया इस मैच में नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी के मिले न्योते को सनराइजर्स ने खूब भुनाया और 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 181 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी के करने के उतरी  सनराइजर्स की तरफ से लम्बे समय बाद वापसी कर रह है डेविड वार्नर (David Warner) और विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने शानदार शुरूआत दिलाई और तेजी से रन बटोरे दोनों पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई। लेकिन केकेआर स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला ने बेयरेस्टो क्लीन बोल्ड कर हैदराबाद को पहला झटका दिया। दोनों ने 118 रन की पार्टनरशिप की थी। इसके बाद तीसरे नंबर बल्लेबाजी करने उतरे ऑलराउंडर विजय शंकर के साथ वार्नर ने मिलकर पारी को संभाला लेकिन 144 कुल स्कोर पर आन्द्रे रसेल ने विकेट के पीछे वार्नर को कैच आउट कराकर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया वॉर्नर ने वापसी के बाद 53 गेंदो में 85 रन की शानदार पारी खेली अपनी इस अर्धशतकीय पारी में वॉर्नर ने 9 चौकै और 3 छक्के लगाए।

David-Warner

इसके बाद यूसूफ पठान को भी आन्द्रे रसेल ने बोल्ड कर चलता किया। यूसूफ ने चार गेंदो में 1 रन बनाया। इसके बाद बैटिंग करने मनीष पांडे के साथ मिलकर विजय शंकर ने फिनिशिंग टच दिया और कोई झटका नही लगने दिया। शंकर 40 रन की तेजतर्रर पारी खेली शंकर ने 24 गेंद की अपनी पारी में 2 चौके और इतने छक्के मारे। वही मनीष पांडे 5 गेंदो का सामने करते हुए एक चौके की मदद से 8 रन बनाए।

केकेआर की तरफ से आन्द्रे रसेल ने 2 और पीयूष चावला ने एक विकेट लिया।

केकेआर की बल्लेबाजी

जीत के लिए मिले 182  रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की शुरूआत खराब रही है और पारी के दूसरे ओवर में ही 7 रन के कुल स्कोर पर साकिब अल हसन ने ओपनर क्रिस लिन को राशिद खान के हाथों कैच कराकर पेवेलियन भेज दिया लिन ने 11 गेंदो का सामने करते हुए एक छक्के की मदद से 7 रन बनाए इसके बाद बैटिंग करने रोबिन उथप्पा के साथ मिलकर नीतिश राणा ने 80 रन की पार्टनरशिप की लेकिन 87 के कुल स्कोर पर सिद्धार्थ कौल ने उथप्पा को बोल्ड कर केकेआर को दूसरा झटका दिया। उथप्पा ने 27 गेंदो का सामना करते हुए 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रन बनाए। केकेआर को तीसरा विकेट केकेआर के कप्तान और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के रूप में गिरा जो 4 गेंदो में 2 रन बनाकर संदीप शर्मा की गेंद पर भुवनेश्वर कुमार को कैच थमा बैठे। इन झटको का दूसरे ओपनर नीतिश राणा पर कोई असर नही दिखा और 13 वें ओवर की आखिरी गेंद पर एक रन लेकर 35 गेंदो में अपनी फिफ्टी पूरी की।

nitish-rana

नितिश ने नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए ऑलराउंडर आन्द्रे रसेल के साथ केकेआर की पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन 118 के कुल स्कोर पर स्पिनर राशिद खान ने नीतिश राणा को एल्बीडब्लू आउट कर केकेआर को चौथा झटका दिया।  नीतिश के आउट होने के बाद आन्द्रे रसेल बैटिंग करने आए शुभमन गिल के साथ मिलकर तूफानी पारी खेलते हुए केकेआर को आखिरी ओवर में 6 विकेट रहते जीत दिला दी। केकेआर को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे जिसे केकेआर ने 2 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। आन्द्रे रसेल (Andre Russell) ने अपनी आतिशि पारी में 19 गेंदो का सामने करते हुए 4 चौके और इतने ही छक्कों के साथ 49 रन बनाए वही शुभमन गिल ने 10 गेंदो का सामने करते 2 छक्कों की मदद से 18 रन बनाए।

सनराइजर्स के तरफ से सकीब अल हसन, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा और राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया।

मैन ऑफ द मैच

मैच में ऑलराउंड परफॉर्मेंस करने वाले आन्द्रे रसेल को मैन ऑफ द मैच मिला आन्द्रे रसेल ने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया और 3 ओवर करते हुए 32 रन देकर 2 विकेट लिए रसेल उथप्पा और यूसूफ पठान को पेवेलियन भेजा था  वही बल्लेबाजी में उन्होंने 19 गेंदो का सामने करते हुए 4 चौके और इतने ही छक्कों के साथ 49 रन बनाए।

दोनों टीमें इस प्रकार थी

Kolkata Knight Riders (Playing XI)

Chris Lynn, Sunil Narine, Robin Uthappa, Shubman Gill, Nitish Rana, Dinesh Karthik (c & wk), Andre Russell, Piyush Chawla, Kuldeep Yadav, Lockie Ferguson, Prasidh Krishna

Sunrisers Hyderabad (Playing XI)

David Warner, Jonny Bairstow (wk), Manish Pandey, Deepak Hooda, Shakib Al Hasan, Vijay Shankar, Yusuf Pathan, Rashid Khan, Bhuvneshwar Kumar (c), Sandeep Sharma, Siddarth Kaul

Leave A Reply

Your email address will not be published.