Sunday, July 25, 2021
HomeआईपीएलIPL 2022 की मेगा नीलामी में इन 5 पूर्व खिलाड़ियों को फिर...

IPL 2022 की मेगा नीलामी में इन 5 पूर्व खिलाड़ियों को फिर से साइन करना चाहेगी KKR

आईपीएल 2021 के निलंबित होने से पहले आईपीएल कोलकाता नाइट राइडर्स का एक निराशाजनक सीजन था. फ्रैंचाइज़ी की एक अच्छी टीम थी, और सभी को लगा कि वे अच्छा करेंगे. हालांकि, केकेआर ने अच्छा नहीं किया. टीम आईपीएल 2022 में अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए कुछ पूर्व खिलाड़ियों केकेआर को निशाना बनाना होगा.

आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले केकेआर के शुबमन गिल और आंद्रे रसेल को रिटेन रखने की संभावना है. वे फिर उनके आसपास अपनी टीम का निर्माण कर सकते हैं. इस लेख में, हम पांच पूर्व खिलाड़ियों पर एक नज़र डालते हैं जो केकेआर को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में साइन करना चाहेगी.

1) सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिसे आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में कोलकाता नाईट राइडर्स साइन करना चाहेगी. वास्तव में, वह फ्रैंचाइजी के लिए नीलामी में प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं. मुंबई इंडियंस द्वारा सूर्यकुमार को रिटेन करने की संभावना नहीं हैं, ऐसे में प्रतिभाशाली क्रिकेटर नीलामी में केकेआर में वापस आ सकते हैं. यादव एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो नंबर 3 या नंबर 4 पर खेलते हुए टीम के मध्यक्रम को संभाल सकते हैं.

2) मनीष पांडे

टीम ने अगर मनीष पांडे और शुबमन गिल दोनों ही अगर टीम का हिस्सा होते हैं, तो ये एक बहस का विषय हो सकता हैं क्योंकि दोनों एक ही तरह के टी20 क्रिकेटर हैं और एक टी20 इलेवन में एक साथ फिट नहीं हो सकते. हालांकि, अगर दोनों में से कोई भी अपने इरादे में सुधार कर सकता है, तो इन प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को एक टीम में रखना अच्छा होगा. वास्तव में, गिल और पांडे दोनों के पास अपने टी20 खेल को फिर से परिभाषित करने की प्रतिभा है. मनीष पांडे होने के साथ केकेआर को भी अनुभव प्रदान करेगा और कोई है जिसे वे क्रंच स्थितियों में भरोसा कर सकते हैं.

3) ट्रेंट बोल्ट

ट्रेंट बोल्ट कभी केकेआर का हिस्सा थे. फ्रेंचाइजी को आईपीएल 2022 के लिए क्रिकेटर को फिर से साइन करना होगा. हाल के सत्रों में, केकेआर के पास यूनिट में एक अच्छा बाएं हाथ का तेज गेंदबाज नहीं है. हालाँकि वे अभी भी पैट कमिंस को अपने प्रमुख विदेशी पेसर के रूप में रखेंगे. लेकिन बोल्ट को भी उनकी इच्छा सूची में होना चाहिए. कीवी आईपीएल इलेवन के तेज आक्रमण को संभालने में काफी सक्षम है. वह पारी की शुरुआत और अंत दोनों में अच्छा कर सकता है. हालांकि, उनके समर्थन के लिए एक अच्छे भारतीय तेज गेंदबाज की भी जरूरत है.

4) मोहम्मद शमी

केकेआर के लिए अपने लोकल खिलाडी और पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद शमी को टीम में वापसी लाने का सही समय है. पेसर इस समय भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ में से एक है. केकेआर को एक अनुभवी घरेलू पेसर की जरूरत है जो सभी 14 मैच खेल सके. शमी निश्चित रूप से वह काम कर सकते हैं. पंजाब किंग्स उसे रिटेन नहीं रख सकती है लेकिन अगर उनके पास शमी पर आरटीएम का इस्तेमाल कर सकती है. अगर केकेआर को शमी को लेने का मौका मिल सकता हैं तो उन्हें साइन किया जा सकता हैं.

5) ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा ने पिछले कुछ समय में दिल्ली कैपिटल्स के लिए जो प्रदर्शन किया हैं, ऐसे में उसे टी20 गेंदबाज कहना सही नहीं हैं. लम्बू तेज गेंदबाज फ्रेंचाइजी को अपना सर्वश्रेष्ठ और अनुभव देंगे. केकेआर को फिलहाल यही चाहिए. ईशांत भले ही सभी खेल नहीं खेल सकते हैं, लेकिन वह प्लेइंग इलेवन में आ सकते हैं जो उनके अनुकूल हैं. वह टीम में युवा तेज गेंदबाजों का भी मार्गदर्शन कर सकते हैं और फ्रेंचाइजी के लिए गेंदबाजी की रणनीति विकसित कर सकते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments