KXIP vs RR IPL 2019 आर. अश्विन के ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर पंजाब ने राजस्थान को 12 रन से हराया

0

आज 16 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12 सीजन का  32 वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच पंजाब के आई.एस बान्द्रा स्टेडियम (IS Bindra Stadium) में खेला गया। इस मैच में राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने खराब शुरूआत करते हुए 20 ओवर पूरे खेलते हुए पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर 182  रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में राजस्थान 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 170 रन ही बना सकी। और पंजाब ने मुकाबला 12 रन से अपने नाम कर लिया। 

पंजाब की तरफ से सबसे अधिक रन केएल राहुल (KL Rahul) ने बनाए राहुल  ने 47 गेंदो में 52 रन बनाए। वही राजस्थान की तरफ से जोफरा आर्चर ने 3 विकेट, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट और ईश सोढ़ी ने 1-1 विकेट लिया।

KL-Rahul

राजस्थान की तरफ से सबसे अधिक रन राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) ने बनाए त्रिपाठी ने 45 गेंदो में 50 रन बनाए। वही पंजाब की तरफ से आर.अश्विन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट, मृगन अश्विन ने 1 विकेट लिया।

Rahul-Tripathi

मैन ऑफ द मैच

आर. अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने उनके ऑलराउंडर परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया ने अश्विन बैटिंग करते हुए 4 गेंदो में 17 रन का योगदान दिया वही बॉलिंग करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए।

दोनों टीमें इस प्रकार थी

Kings XI Punjab (Playing XI)

Lokesh RahulChris GayleMayank AgarwalDavid MillerMandeep SinghNicholas Pooran (wk)Ravichandran Ashwin (c)Murugan AshwinMohammed ShamiArshdeep SinghMujeeb Ur Rahman

Rajasthan Royals (Playing XI)

Ajinkya Rahane (c), Jos Buttler, Sanju Samson (wk), Rahul Tripathi, Ashton Turner, Stuart Binny, Jofra Archer, Shreyas Gopal, Jaydev Unadkat, Dhawal Kulkarni, Ish Sodhi

Leave A Reply

Your email address will not be published.