लुइस सुआरेज ने की हैंडरसन की तारीफ बताया इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कप्तान

0

लिवरपूल को पहली बार इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) का खिताब दिलाने वाले कप्तान जॉर्डन हैंडरसन (Jordan Henderson) की हर तरफ तारीफ हो रही है। उनके पूर्व टीममेट लुइस सुआरेज (Luis Suarez) ने तो उन्हें क्लब के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ कप्तान ही बता दिया जबकि महान खिलाड़ी स्टीवन जेरार्ड ने भी उनकी तारीफ की।

लुइस सुआरेज फिलहाल, स्पेनिश लीग ला-लीगा में खेलने वाले क्लब बार्सिलोना के लिए खेलते हैं, लेकिन इंग्लिश क्लब में अपने समय के दौरान वह हैंडरसन के साथ खेल चुके हैं। गुरुवार रात चेल्सी के डिफेंडिंग चैम्पियन मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से हराने के बाद लिवरपूल ने ईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया। ‘द रेड्स’ 30 साल बाद अपने खिताबी सूखे को खत्म करने में सफल रही है।

लिवरपूल की वेबसाइट से सुआरेज ने कहा, “आपके और लिवरपूल के प्रशंसकों के साथ बात करना मेरे लिए खुशी की बात है। मैं बहुत उत्साहित हूं क्योंकि मैं वहां कुछ वर्षों तक खेला हूं और वहां मेरे बहुत सारे दोस्त हैं। जब मैंने उन्हें पिछले साल चैंपियंस लीग जीतते हुए देखा था तो मैं उनके लिए बहुत खुश था। क्यों? क्योंकि जैसा कि कुछ लोग जानते हैं कि उन्हें अपने पिताजी के साथ कुछ समस्याएं थीं। लिवरपूल में उनके पास वास्तव में कुछ अच्छे पल थे और कुछ बुरे क्षण थे।”

Luis Suarez

“जब उन्होंने ट्रॉफी जीती तो उनका सपना पूरा हो गया। लेकिन इस सीजन में मैं उन्हें प्रीमियर लीग ट्रॉफी जीतते देखना पसंद करूंगा क्योंकि वह वास्तव में एक अच्छे इंसान हैं। मैंने उनसे कई बार बात की है और मैंने उनसे कहा था कि आपके इस सीजन में बेहतर मौका है और वह काफी उत्साहित हैं। मेरे लिए, जोर्डन लिवरपूल के इतिहास में सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं।”

दूसरी ओर, जेरार्ड ने कहा कि हैंडरसन से बढ़िया कोई आदमी नहीं हो सकता और मुझे उनपर गर्व है। क्लब के पूर्व कप्तान ने मौजूदा कप्तान के साथ इंस्टाग्राम पर फोटो साझा करते हुए यह लिखा।

लिवरपूल की वेबसाइट से बात करते हुए जेरार्ड ने कहा, “यह शानदार अहसास है, ईमानदारी से कहूं तो बयां करना मुश्किल है। लेकिन अंतिम सीटी बजने के बाद बहुत अच्छा लग रहा था। अंतत: खिताब जीतना एक सुखद अहसास है। मैं प्रीमियर लीग जीतने के अहसास को कभी शब्दों में बयां नहीं कर सकता, जिस तरह मैं चैम्पियंस लीग जीतने को नहीं कर सकता। यह एक अलग अहसास है और मुझे इस पर गर्व है।”

“मैं जब इस क्लब में पहली बार आया था तब से इसके मैनेजर, खिलाड़ियों, प्रशंसकों के साथ जो सफर तय किया है उसका हिस्सा बन सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह विशेष है।”

इंग्लैंड की टॉप फ्लाइट लीग में लिवरपूल का यह 19वां खिताब है और इस सीजन उसे अभी सात मैच और खेलने हैं। हैंडरसन की टीम ने पिछले एक साल के दौरान चैंपियंस लीग, यूईएएफए सुपर कप, फीफा विश्व कप और प्रीमियर लीग का खिताब जीता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.