इस बॉलीवुड फिल्म में काम कर चुके है महेंद्र सिंह धोनी, जानकर होगी हैरानी

0

एमएस धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 को रांची में हुआ था। बतौर विकेटकीपर भारतीय टीम में इंट्री करने वाले धोनी बहुत जल्द टीम इंडिया के कप्तान बन गए। अपनी कप्तानी में धोनी ने कई कारनामे किए। 2007 टी-20 वर्ल्डकप में जहां उन्होंने भारत को चैंपियन बनाया। वहीं 2011 में टीम इंडिया को दूसरी बार वर्ल्डकप जितवाया। इस विश्वकप जीत ने माही को सबसे चहेता क्रिकेटर बना दिया था। माही की पाॅपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि, धोनी के जीवन पर एक फिल्म भी बनी। इस मूवी का नाम ‘एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ था। फिल्म में धोनी का किरदार दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने निभाया था।सुशांत सिंह के साथ एमएस धोनी। फाइल फोटोसुशांत सिंह के साथ एमएस धोनी।

महेंद्र सिंह धोनी

सुशांत ने खोला था राज

सुशांत आज भले ही इा दुनिया में नहीं हो। मगर उनका माही के साथ गहरा कनेक्शन था। धोनी का किरदार निभाने के लिए सुशांत ने काफी मेहनत की थी। वह करीब साल भर तक बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस करते रहे। हालांकि जब फिल्म बनकर तैयार हुई तो उसको दर्शकों ने खूब सराहा। इस बीच फिल्म के एक प्रमोशन वीडियो के दौरान सुशांत ने माही को लेकर एक बड़ा राज खोला था, जो शायद धोनी के फैंस को भी नहीं पता था। सुशांत सिंह के साथ एमएस धोनी। फाइल फोटोसुशांत सिंह के साथ एमएस धोनी।

महेंद्र सिंह धोनी

इस फिल्म में धोनी ने किया काम

मैदान पर चौके-छक्के लगाने वाले असली धोनी एक फिल्म में भी काम कर चुके हैं। इस बात का सबूत आईएमडीबी वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। फिल्म का नाम ‘हुक या क्रुक’ है, जिसकी शूटिंग 2010 में हुई थी। यह फिल्म क्रिकेट पर बेस्ड थी। जिसमें लीड एक्टर जाॅन अब्राहम थे। इसमें धोनी का एक छोटा सा रोल था हालांकि माही का शूट भी हो गया था। मगर किसी वजह से यह फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज नहीं हो पाई। फिल्म को डेविड धवन ने डायरेक्ट किया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।c

Leave A Reply

Your email address will not be published.