Saturday, May 8, 2021
Homeआईपीएलमयंक अग्रवाल ने कप्तानी डेब्यू पर 99 रनों की तूफानी पारी से...

मयंक अग्रवाल ने कप्तानी डेब्यू पर 99 रनों की तूफानी पारी से रचा इतिहास

पंजाब किंग्स के नए कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने रविवार (2 मई) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 99 रनों की शानदार पारी खेलकर इतिहास रच दिया। मयंक ने 58 गेंदों में 8 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 99 रनों की पारी खेली।

मयंक आईपीएल में नाबाद 99 रनों की पारी खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले सुरेश रैना और क्रिस गेल ने ही यह कारनामा किया था। रैना ने 2013 हैदराबाद के खिलाफ मोहाली में और गेल ने 2019 में  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मोहाली में नाबाद 99 रन की पारी खेली थी।

इसके अलावा वह दूसके कप्तान है जिन्होंने 99 रन की पारी खेली है। इससे पहले 2013 में विराट कोहली ने आरसीबी का कप्तान रहते हुए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ही 99 रन बनाए थे।

99* knocks in IPL:

Suresh Raina v SRH, Hyderabad, 2013

Chris Gayle v RCB, Mohali, 2019

Mayank Agarwal v DC, Ahmedabad, 2021*#PBKSvsDC

— Umang Pabari (@UPStatsman) May 2, 2021

इसके अलावा आईपीएल में बतौर कप्तान पहले मैच में सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में मयंक दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर संजू सैमसन हैं, जिन्होंने इस सीजन ही 119 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स के श्रेयस अय्यर ने कप्तानी डेब्यू में नाबाद 93 रनों की पारी खेली थी।

बता दें कि नियमित कप्तान केए राहुल बीमार होने के कारण इस मैच से बाहर हो गए थे। अपेंडिसाइटिस की समस्या के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी गैरमौजूदगी में मयंक को टीम की कमान सौंपी गई। राहुल को सर्जरी की जरूरत है, जिसके चलते उनके पूरे सीजन से बाहर होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments