सोशल मीडिया पर छाए एमएस धोनी, आर्मी अंदाज में फैंस कर रहे हैं बर्थडे विश

0

क्रिकेट जगत में अपनी एक अलग ही पहचान बना चुके धोनी भले ही भारतीय टीम से काफी समय से दूर हैं, लेकिन अक्सर चर्चाओं में बने ही रहते हैं. क्रिकेट के अलावा धोनी और भी कई फील्ड में दिलचस्पी रखते हैं. इसका अंदाजा उनकी वायरल हो रही तस्वीरों को देखकर लगाया जा सकता है. दरअसल वर्ल्ड कप के बाद से ही धोनी एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच का हिस्सा नहीं रहे हैं. शायद यही वजह है कि टीम में उनके चुनाव को लेकर अलग-अलग तरह की अटकलें लगती रही हैं. आपको याद दिला दें कि वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद जब भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर गई थी, तो उस वक्त धोनी कश्मीर में आर्मी ट्रेनिंग के लिए रवाना हो गए थे. यहां पर काफी समय तक धोनी आर्मी के साथ रहे थे.

एमएस धोनी

बता दें कि साल 2011 की बात है जब महेंद्र सिंह धोनी को टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल का मानसेवी पद दिया गया था. इस दौरान धोनी ने अपने बयान में ये कहा था कि वो एक समय में जरूर भारतीय सेना के साथ जुड़ना चाहते हैं. लेकिन ये तब संभव होगा, जब वो क्रिकेट करियर को अलविदा कह देंगे. इसके बाद ही वो भारतीय सेना से जुड़ना चाहेंगे. शायद ये भी एक वजह थी कि जब वर्ल्ड कप खत्म हुआ तो धोनी के संन्यास से जुड़ी खबरें जोरो पर थी. लेकिन अचानक से ही लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी बिना कोई प्रतिक्रिया दिए 15 दिन के लिए कश्मीर में सेना संग ट्रेनिंग करने के लिए चले गए थे. जानकारी के मुताबिक धोनी ने इस दौरान विक्टर फोर्स के साथ मिलकर अपनी ट्रेनिंग को पूरा किया था. ये वो फोर्स है, जो कश्मीर में आतंकियों से जुड़े इलाकों में सक्रिय रहती है.

एमएस धोनी

इसी दौरान की कुछ तस्वीरें धोनी की सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दरअसल इन तस्वीरों को धोनी के करीबी दोस्त मिहिर दिवाकर और अरुण पांडे ने जन्मदिन पर उन्हें खास बधाई देने के लिए साझा किया है. इन फोटोज में आप देख सकते हैं कि कैसे धोनी हाथों में राइफल लिए खड़े हैं, उनके पहनावे और अंदाज को देखकर ये कहना मुश्किल है कि वो एक क्रिकेटर हैं. जाहिर सी बात है कि धोनी के खास जन्मदिन पर उनके फैंस के लिए इससे शानदार तोहफा कुछ और नहीं हो सकता था. आपको बता दें कि बीते साल ही 31 जुलाई से 14 अगस्त तक धोनी ने सेना के साथ ट्रेनिंग को पूरा किया था. इतना ही नहीं ट्रेनिंग के बाद स्वतंत्रता दिवस के खास पर्व पर उन्होंने लद्दाख में झंड़ा भी फहराया था.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.