धोनी का फैन हुआ ये पाकिस्तानी क्रिकेटर, बताया सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज

0

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की तारीफ की है। कामरान अकमल का मानना है कि एमएस धोनी जैसे खिलाड़ी बहुत कम ही क्रिकेट में आते हैं।

कामरान अकमल ने हाल ही में Cric Cast के साथ खास बातचीत की, जिसमें उन्होंने धोनी को लेकर कहा, “मेरे हिसाब से एमएस धोनी भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। उन्होंने भारत के लिए काफी कुछ हासिल किया, जोकि अविश्वसनीय है। उन्होंने जिस तरह से निरंतरता के साथ खेलते हुए वनडे में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं और कई मैन विनिंग पारियां भी खेली हैं। मुझे याद है पाकिस्तान में उन्होंने हमारे खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। जिस तरह उन्होंने पाकिस्तान ए के खिलाफ केन्या में शुरू किया, उसी तरह अंत किया। वो एक बेहतरीन परफॉर्मर हैं। मैं कहूंगा क्रिकेट में एमएस धोनी जैसे खिलाड़ी बहुत कम आते हैं।”एमएस धोनी की कप्तानी में भारत ने आईसीसी की तीनों ट्रॉफी को जीता है

आपको बता दें कि एमएस धोनी एक शानदार बल्लेबाज तो है ही, लेकिन इसके साथ ही वो बेहतरीन कप्तान भी रहे हैं। उनकी कप्तानी में भारत ने काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया और काफी कुछ हासिल किया। एमएस धोनी की कप्तानी में भारत तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 पर रही और साथ ही में टी20 वर्ल्ड कप, वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी को भी जिताया।

कमरान अकमल

कामरान अकमल ने धोनी की कप्तानी को लेकर, “मेरे हिसाब से एमएस धोनी को श्रेय दिया जाना चाहिए। 50 ओवर वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप, आईपीएल, चैंपियंस ट्रॉफी। मेरे हिसाब से सभी उपलब्धियां उनकी ही कप्तानी में मिली है।”

एमएस धोनी 2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइल में भारत के लिए आखिरी बार खेलते हुए नजर आए थे। इसके बाद वो आईपीएल 2020 के जरिए क्रिकेट में वापसी करने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस के कारण आईपीएल को अनिश्चतकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। हालांकि फैंस को अभी भी धोनी की वापसी का इंतजार बेसब्री से है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.