किसी ब्रांड का प्रमोशन नही करेंगे एमएस धोनी, मैनेजर ने बताई वजह

0

टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी व पूर्व में कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर सुर्खियों में बने हुए हैं. दरअसल महेंद्र सिंह धोनी ने फैसला लिया है कि वह अब किसी तरह के ऐड और प्रमोशन इवेंट का हिस्सा नहीं बनेंगे. चूंकि जब तक कोरोना संकट का दौर देश में चल रहा है, वह इन सब गतिविधियों से दूर रहेंगे. चूंकि आमतौर पर आपने देखा होगा महेंद्र सिंह धोनी न तो सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय रहते हैं न ही मीडिया के साथ इंटरव्यू करते नजर आते हैं. क्रिकेट का बड़ा स्टार होने के बावजूद भी वह सामान्य जिंदगी जीना पसंद करते हैं. हालांकि सोशल मीडिया पर वह कुछ न कुछ क्रिएटिविटी करते नजर आ ही जाते हैं. चाहे वह सेना में ट्रेनिंग लेना हो या फिर लॉकडाउन में जैविक खेती करना हो, लोगों को उनका यह अंदाज काफी पसंद आता है. बहरहाल इन सबके बीच महेंद्र सिंह ने धोनी ने कहा है कि अब वह किसी भी ऐड का प्रमोशन नहीं करेंगे. जब तक कोरोना काल खत्म नहीं हो जाता.

जैविक खेती कर रहे हैं धोनी

इसके पीछे की वजह बताते हुए धोनी के मैनेजर और बचपन के मित्र मिहिर ने कहा, ‘‘उसने ब्रांड प्रचार बंद कर दिया है और कहा है कि जब तक जीवन सामान्य नहीं हो जाता तब तक वो कोई व्यावसायिक गतिविधि नहीं करेंगे।’’

उनके दोस्त ने बताया कि धोनी फिलहाल जैविक खेती में व्यस्त हैं, वहीं जल्द ही पर्यावरण के अनुकूल उर्वरक का अपना ब्रांड लांच करने की तैयारी कर रहे हैं. दिवाकर ने कहा कि वे जल्द ही अपनी कंपनी नियो ग्लोबल के नाम से जैविक उर्वरक पेश करने वाले हैं. इसके लिए उन्होंने अपने खेत में परीक्षण भी करवाया है. दिवाकर ने कहा, ‘‘हमारे पास विशेषज्ञों और वैज्ञानिकों की टीम है और उन्होंने उर्वरक तैयार किया है और इसे दो से तीन महीने के अंदर पेश किया जाएगा.

खेती करते हुए धोनी

मालूम हो कि धोनी को हाल में लॉकडाउन के दौरान ट्रैक्टर चलाते हुए देखा गया. आर्का स्पोर्ट्स के नाम से एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी चलाने वाले दिवाकर ने कहा, ‘‘देशभक्ति उसके खून में है, ये देश की सेवा (सेना) करना हो या जमीन

(खेती) की, वो इसे लेकर काफी जुनूनी है. उसके पास 40 से 50 एकड़ खेती की जमीन है और वो वहां पपीते, केले की जैविक खेती में व्यस्त है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.