आत्महत्या करना चाहता था भारतीय टीम का ये खिलाड़ी, विराट ने ऐसी की थी मदद

0

एक्टर सुशांत सिंह (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड की खबर के बाद से ही कई तरह के खुलासे होने लगे हैं. उन्होंने 14 जून को अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. शुरूआती जांच में ये बात सामने आई है कि सुशांत सिंह डिप्रेशन में थे. पिछले 6 महीने से इसका वो इलाज करवा रहे थे. लेकिन इसके साथ ही और भी कई वजह सामने आ रही है, जिसके तार सुशांत सिंह के सुसाइड से जोड़े जा रहे हैं. साथ ही अब लोग अवसाद को लेकर भी चर्चा करने लगे हैं. जिससे सिर्फ सुशांत जैसे चर्चित एक्टर ही नहीं बल्कि कई पॉपुलर हस्तियां भी गुजर चुकी हैं. इसमें फिल्मी जगत से लेकर क्रिकेट जगत के लोगों का भी नाम शामिल है. जिनके बारे में आज हम बात करने जा रहे हैं.

और पढ़े: क्रिकेटर कैसे बनें, कहा से ट्रेनिंग लेनी है, क्या करना है इस पोस्ट में सब जानिए

दरअसल भारतीय टीम के पॉपुलर तेज गेंदबाज मोहम्ममद शमी (Mohammed Shami) भी कभी डिप्रेशन जैसी भयावह बीमारी का शिकार थे. उन्होंने इस बीमार को मात दिया और एक बार से पूरी तैयारी के साथ टीम में वापसी की. लेकिन जिस समय शमी इस भयावह दौर से गुजर रहे थे, उस वक्त उन्होंने भी कई बार आत्महत्या जैसे कदम उठाने की कोशिश की थी.उनके मन में इस तरह के सवाल कई बार आते थे. लेकिन परिवार के साथ-साथ टीम का सहयोग मिला तो शमी इस खुदखुशी के विचारों से बाहर आए और अपने आपको फिर से काबिल बनाया.

मोहम्ममद शमी

ये उस दौरान की बात है. जब अपने पर्सनल रीजन की वजह से शमी डिप्रेशन का शिकार हुए थे. उस वक्त उनकी पत्नी हसीन जहां ने उन पर कई गंभीर आरोप लगाने के साथ पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज करवाई थी. जिसके बाद शमी खूब सुर्खियों में भी रहे थे. लेकिन इस बीच अपने दर्द को झेलकर शमी ने खुद को साबित कर दिखाया.इस बारे में शमी ने कहा था कि मेरे लिए वो एक ऐसा दौर था, जब मेरे मन में सुसाइड करने का विचार आया. लेकिन उस वक्त मेरे परिवार ने ये ठान लिया था कि वो मुझे कभी अकेला नहीं छोड़ेंगे. इसके बाद वो लोग हमेशा मेरे आसपास रहने लगे थे. मुझसे बातचीत करते थे.

और पढ़े: धोनी की बल्लेबाजी को लेकर अश्विन ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि हिंदुस्तासन टाइम्स से भी बात करते हुए शमी ने बताया कि अध्यात्म भी ऐसे हालात में आपको जवाब पाने में मदद करता है. इसलिए अपने करीबियों से बात करें और काउंसलिंग भी इस सिचुएशन से निकलने का बेहतर रास्ता. है. आपको बता दें कि बिगड़ते हालातों की वजह से शमी बहुत ज्यादा डिप्रेस्ड हो गए थे. लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज शमी इस बीमारी से पूरी तरह लड़े और इंग्लैंड-ऑस्ट्रेेलिया के दौरे पर टीम में जबरदस्त वापसी की.इतना ही नहीं शमी ने ये भी बताया कि मेरे इस मुश्किल समय में टीम के साथी और विराट कोहली (Virat Kohli) ने उनकी काफी मदद की थी. शमी ने कहा कि टीम के साथियों ने मैदान पर गुस्सा और हताशा को बाहर निकालने के लिए कहा. जबकि विराट कोहली ने बहुत ज्यादा सपोर्ट किया.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.